- पांच दिन पूर्व 21 बच्चों की तबियत बिगड़ने का मामला

- खाद्य सामग्री के सैंपलों की जांच रिपोर्ट अभी तक नहीं आई

- जल निगम ने स्कूल में लगे हैंडपंपों के पानी के सैंपल लिए

Sardhana : जवाहर नवोदय विद्यालय में पांच दिन पूर्व ख्क् बच्चों की तबियत अचानक बिगड़ने के मामले में रिपोर्ट दर्ज हो गई है। मामले की जांच कर रहे दरोगा की ओर से विद्यालय में खाद्य सामग्री सप्लाई करने वाले सप्लायर और कैटरिंग असिस्टेंट के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। हालांकि खाद्य सामग्री के सैंपलों की जांच रिपोर्ट अभी तक नहीं आई है।

जवाहर नवोदय विद्यालय के कुछ बच्चों ने मंगलवार सुबह दस्त की शिकायत हुई थी। उप प्राचार्य सीपी सिंह के कहने पर सीएचसी प्रभारी डॉ। आरके सागर ने एंबुलेंस भेजकर चेकअप के लिए बच्चों को सीएचसी बुला लिया था। बच्चों की हालत बिगड़ने की जानकारी प्रशासन को मिली तो हड़कंप मच गया। डीएम के निर्देश पर सीडीओ नवनीत चहल, एसडीएम शिवकुमार, एसीएमओ अशोक निगम ने सीएचसी में बच्चों से पूछताछ की। इसके बाद विद्यालय में जांच-पड़ताल की।

पानी के लिए सैंपल

जल निगम कर्मचारियों ने विद्यालय में अलग-अलग जगह से पीने के पानी के भ् सैंपल भरे। खाद्य विभाग के कर्मचारियों ने खाने-पीने की वस्तुओं के सैंपल लिए थे। सीडीओ ने सफाई व्यवस्था और खाना बनाने में इस्तेमाल होने वाले मसाले, चीनी, सब्जी आदि की खराब गुणवत्ता पर भी नाराजगी जताई थी। सप्लायर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के निर्देश प्राचार्य डॉ। एएन राय को दिए थे। मामले की जांच दरोगा देवेंद्र सिंह कर रहे थे। उन्होंने इस मामले में सप्लायर पवन कुमार और कैटरिंग असिस्टेंट नीरज शर्मा के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करा दी। इंस्पेक्टर मेहर सिंह का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। उसी के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Inextlive