बीते दिनों सीसीएसयू की ओर से किया गया था जांच समिति का गठन

एसआईटी भी फिलहाल मामले की कर रहे है जांच

Meerut। सीसीएसयू में दो साल पहले हुए कॉपी घोटाले की जांच में एसआईटी के साथ-साथ यूनिवर्सिटी की जांच कमेटी भी पड़ताल में जुट गई है। अब शुक्रवार को जहां एक ओर एसआईटी की टीम कर्मचारियों के बयान ले रही है। सीसीएसयू द्वारा बनाई गई जांच समिति ने भी अपने स्तर पर जांच कर रही है। ऐसे में टीम ने सारे रिकॉर्ड खंगालने शुरु कर दिए हैं। शुक्रवार को इस संबंध में टीम ने बैठक कर सभी डॉक्यूमेंट पर विचार किया। अब सारे कागजों को देखने के बाद आगे की जांच की जाएगी।

एसआईटी कर रही बयान

एसआईटी की टीम शुक्रवार को भी शाम तक सीसीएसयू के कर्मचारियों के बयान लेती रही, विभिन्न पहलुओं को देखते हुए सवाल जवाब करती रही। कर्मचारियों के बयानों के आधार पर रिकार्ड मांगे गए है। इसके साथ ही संबंधित प्रक्रिया को भी बारीकी से जाना। वहीं, दूसरी ओर सीसीएसयू की ओर से बनाई गई चार सदस्यों की समिति ने भी शुक्रवार को जांच की। अब टीम ने सभी कागजों को शुक्रवार से खंगालना शुरु कर दिया है। समिति अपने हिसाब से जांच करेगी।

कर सकते हैं बात

एसआईटी की टीम जहां एक ओर कर्मचारियों के बयान ले रही है व रिकॉर्ड जुट रही है। वहीं ऐसी जानकारी मिली है, वहीं, यूनिवर्सिटी की जांच समिति मुजफ्फरनगर कॉलेज के संबंधित लोगों से बात करने की तैयारी कर रही है। टीम ने उनको भी बयान के लिए यूनिवíसटी बुलाया है। इसके साथ ही कुछ डॉक्यूमेंट भी टीम द्वारा कॉलेज के संबंध में मंगवाए गए हैं। सीसीएसयू जांच समिति की अध्यक्ष प्रो। वाई विमला ने बताया अभी जांच शुरु हुई है। पारदर्शिता के साथ जांच की जाएगी।

Posted By: Inextlive