मंगलवार को 20 कोर्स का ही सिलेबस हो पाया जमा

पांच जून तक समय मिला सभी कोर्सेज का सिलेबस सब्मिट करने के लिए

Meerut। सीसीएसयू व उससे जुड़े कॉलेजों में चलाए जाने वाले 56 करीब कोर्स की बोर्ड ऑफ स्टडीज की मीटिंग में मंगलवार तक केवल 20 ही कोर्स के सिलेबस ही जमा हो पाए। वैसे तो ये 25 तक फाइनल करने के लिए विचार किया गया था, लेकिन किन्हीं कारणों के चलते अभी इसके अंतिम फैसले को पांच जून तक के लिए टाल दिया गया है। वहीं कॉलेजों ने अपने शेड्यूल जमा तो किए हैं पर पूरे कॉलेज अभी भी शेड्यूल जमा नहीं कर पाए हैं।

पांच के बाद फैसला

सीसीएसयू की प्रोवीसी प्रो। वाई विमला के अनुसार कोरोना के चलते स्थितियां नहीं सुधर पाई है। ऐसे में ऑनलाइन क्लासेज ही होंगी। ऐसे में केवल 20 कोर्स का सिलेबस ही सब्मिट हो पाया। जिसके चलते फिलहाल बचे हुए कोर्स के सिलेबस जमा करने के लिए बोर्ड ऑफ स्टडीज को 5 जून तक का समय दिया गया है। उसके बाद ही आगे का फैसला लिया जाएगा। प्रोवीसी ने बताया कि अभी 533 कॉलेजों ने ही अपने पीरियड का शेड्यूल जमा किया है। ऐसे में क्लासेज कब शुरू होंगी, इस बाबत कुछ कह पाना मुश्किल है। प्रोवीसी ने बताया कि प्रवेश समिति का गठन हो गया है, जिसके चलते जल्द ही एडमिशन के संबंध में भी एक सर्कुलर जारी किया जाएगा।

40 फीसदी ऑनलाइन कंटेंट

उधर, यूजीसी ने भी सभी कोर्सेज में 40 प्रतिशत ऑनलाइन कंटेंट बेस स्टडी करने की अनुमति दे दी है। जिसके चलते नए कोर्स में ऑनलाइन स्टडी का हिस्सा भी जोड़ा जाएगा।

Posted By: Inextlive