एमबीबीएस कॉपी घोटाले में तेज हो गई जांच

सीसीएसयू की जांच समिति ने सोमवार को मुजफ्फरनगर मेडिकल कॉलेज के कर्मचारियों को पूछताछ के लिए यूनिवíसटी में बुलाया

Meerut। दो साल पहले सीसीएसयू में हुए एमबीबीएस कॉपी घोटाले के मामले में सीसीएसयू ने जांच समिति ने अपनी जांच तेज कर दी है। हालांकि इस मामले एसआईटी भी जांच में जुटी हुई है। वहीं सीसीएसयू जांच समिति ने सोमवार को मुजफ्फरनगर मेडिकल कॉलेज के कर्मचारियों को पूछताछ के लिए यूनिवíसटी में बुलाया है।

चल रही है जांच

दरअसल, दो साल पहले सीसीएसयू में एमबीबीएस की परीक्षाओं की कॉपियां मुजफ्फरनगर के मेडिकल कॉलेज में बदलने का मामला सामने आया था। जिसमें दो स्टूडेंट्स व कर्मचारियों को पकड़ा गया था। इसके बाद जांच की गति धीमी पड़ गई थी। मगर अब एक बार फिर सीसीएसयू की जांच समिति ने मामले से जुड़े रिकॉर्ड खंगालने शुरू कर दिए है। अब सोमवार को जांच समिति ने मुजफ्फरनगर मेडिकल कॉलेज कुछ कर्मचारियों को पूछताछ के लिए यूनिवर्सिटी में बुलाया है। सूत्र की मानें तो ये वो ही कर्मचारी हैं जो एग्जाम सेंटर पर कॉपी लेकर जाते थे और सेंटर से कॉपी लेकर वापस आते थे।

अभी जांच चल रही है। कभी कर्मचारियों से तो कभी संबंधित ड्यूटी देने वालो से भी बात की जा रही है। जिसकी जरुरत होगी उससे बात की जाएगी। फिलहाल इससे ज्यादा जांच के बारे में और कुछ बताया नहीं जा सकता है।

प्रो। वाई विमला, प्रोवीसी, सीसीएसयू

Posted By: Inextlive