सीसीएसयू में इन दिनों लगातार हो रहीं गलतियां

200 आपत्ति बीते एक सप्ताह में मेल पर आ चुकी है रजिस्ट्रार के पास

बीते दिनों मेरिट गलत होने से जारी करनी पड़ी थी संशोधित मेरिट लिस्ट, परेशान रहे छात्र

Meerut। सीसीएसयू में इन दिनों लगातार गलतियां करने का दौर चल रहा है, कभी पेपर के सवालों में गलतियां आती हैं तो कभी मेरिट में गलती और अब आ गई आंसर की में भी गलतियां। ऐसे में स्टूडेंट भी यूनिवíसटी की आंसर की में होने वाली तमाम गलतियों पर अपनी आपत्ति दर्ज कर रहे हैं। वहीं यूनिवíसटी भी इनके सुधार के लिए समय मांग रही है। सवाल यह है कि आखिर यूनिवíसटी में लगातार गलतियों का होना भी लापरवाही को साबित कर रहा है। ऐसे में इन दिनों सीसीएसयू अपनी गलतियों को सुधारने में जुटा है।

पेपर में थी गलती

बता दें कि इस साल फाइनल ईयर के एग्जाम पेपर में एलएलबी के पेपर कोड 309 में सवाल 21, 39, 47, 23, 78 में ऑप्शन हीं गलत दे रखे थे। ऐसे में इन सवालों को लेकर स्टूडेंट ने ऑजेक्शन किया था तो उनको नबर देने का वादा किया गया था, तो ये यूनिवíसटी की ओर से पहली बार गलती थी जो एग्जाम टाइम में हो गई थी, ये सेट ओ के सवालों की गलती होने का मामला है।

मेरिट में हुई गड़बड़ी

दरअसल, मेरिट में दूसरी बार गलती हुई है। पिछले साल भी गलती हुई थी, सोचने की बात है कि अगर सीबीएसई के स्टूडेंट ने परीक्षा फार्म में गलत नबर भरे थे तो यूनिवíसटी में फार्म को वेरिफिकेशन करने में वो गलतियां पकड़ में क्यों नहीं आ पाई, मेरिट के बाद ही सामने कैसे आ पाया, ये सवाल है, जबकि इस गलती को तो यूनिवíसटी पिछले साल भी देख चुका है।

आ रही आपत्ति

अब सीसीएसयू की तरफ से तमाम तरह के कोर्स की आंसर की जारी की गई, उनमें भी लगातार गलतियां आ रही है, कल ही पेपर कोड 308 के सवाल 21, 66, 72, 55, 81,38 सवालों के आंसर गलत जारी किए गए है, इससे पहले 201 कोड की आंसर की में 12, 24, 55, 62, 15 सवाल में गलतियां पाई गई है, वहीं कुछ दिन पहले कोड 401 में 12, 34 सवाल गलत आंसर थे, इन सभी को लेकर लगातार स्टूडेंट की आपत्ति दर्ज हो रही है, मामले में स्टूडेंट ने यूनिवíसटी को चैलेंज किया है साथ ही आंसर के सही सोर्स भी मेल कर दिए है। ये रजिस्ट्रार की मेल आईडी पर भेजे जा रहे है, ऐसी दो सौ आपत्ति बीते एक सप्ताह में मेल पर आ चुकी है, इनको लेकर स्टूडेंट परेशान है वो यूनिवíसटी को गलत आंसर की जारी करने के लिए जिमेदार ठहराते हुए सही आंसर की दोबारा जारी करने को कह रहे है।

Posted By: Inextlive