सीसीएसयू को शासन की गाइडलाइन का इंतजार

फाइनल ईयर का एग्जाम भी एक घंटे का करने का प्रस्ताव

Meerut। फ‌र्स्ट और सेकेंड ईयर के स्टूडेंट्स को प्रमोट करने के लिए सीसीएसयू की तीन सदस्यीय कमेटी की सिफारिशों के बाद कार्रवाई के लिए यूनिवíसटी को अभी तक कोई निर्देश नहीं मिल पाए हैं। दरअसल, यूनिवíसटी ने इस बाबत कई प्रस्ताव शासन को भेजे थे, मगर शासन ने अभी तक इस बाबत कोई गाइडलाइन जारी नहीं की है। हालांकि शुक्रवार को एक बार फिर से यूनिवíसटी ने शासन को प्रस्ताव भेजा है।

3.75 लाख को है इंतजार

2020-21 के मेन एग्जाम में 3 लाख 75 हजार 223 स्टूडेंट को पेपर देने थे। केवल दो ही पेपर हो पाए और कोरोना के चलते बाकी पेपर स्थगित हो गए। ऐसे में फ‌र्स्ट और सेकेंड ईयर के स्टूडेंट्स को प्रमोट करने समेत फाइनल ईयर के एग्जाम करवाने का विचार चल रहा है। इसको लेकर शासन को प्रस्ताव भेजा गया है कि जो पेपर हो चुके हैं उनके नंबर्स के आधार पर स्टूडेंट्स को प्रमोट कर दिया जाए। जिसके तहत 2 लाख 68 हजार स्टूडेंट्स को प्रमोट करने की बात हो रही है। इनका प्रस्ताव बनाकर शुक्रवार को एक बार फिर शासन को भेजा गया है।

एक घंटे का पेपर

वहीं यूनिवíसटी ने फाइनल ईयर के 1 लाख 7 हजार 223 स्टूडेंट्स को लेकर को भी प्रस्ताव शासन को भेजा है। जिसके मुताबिक यूजी व पीजी के फाइनल ईयर के एग्जाम को एक घंटे का करने का प्रस्ताव रखा गया है। वीसी प्रो। एनके तनेजा ने बताया कि शासन को प्रस्ताव भेजा गया है। शासन से आने वाली गाइडलाइन का इंतजार किया जा रहा है। जैसे ही गाइडलाइन आएगी आगे की प्रक्रिया पूरी कर एग्जाम की डेटशीट जारी कर देंगे।

Posted By: Inextlive