50 प्रतिशत कर्मियों का रोस्टर प्लान बनाने का फैसला

कोरोना से बचाव के लिए जारी किए गए निर्देश

Meerut। सीसीएसयू व उससे जुड़े कॉलेजों में हॉस्टल को खाली कराने के निर्देश दिए गए हैं। इसके मुताबिक तीन दिन में सभी छात्रों से हॉस्टल को खाली करा लिए जाएं। इसके साथ ही कोरोना को लेकर स्पेशल गाइडलाइन भी यूनिवर्सिटी ने जारी की है। शासन के दिशा निर्देशों के अनुसार ही यूनिवर्सिटी में विभिन्न निर्देश जारी किए गए है।

ऑनलाइन क्लास पर जोर

इसके तहत ऑनलाइन क्लासेज पर अधिक जोर दिया जाएगा। किसी भी हाल में स्टूडेंट को यूनिवर्सिटी नहीं बुलाया जाएगा। वहीं सभी परीक्षाओं को फिलहाल 15 मई तक के लिए स्थगित कर दिया गया है, आगे की स्थितियों को देखकर ही बाकी कार्यक्रम तय किया जाएगा।

आधा स्टाफ आएगा ऑफिस

सीसीएसयू ने बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए अब साप्ताहिक रोस्टर चार्ट बनाने की तैयारी की है। इसके तहत पचास प्रतिशत स्टाफ की अटेंडेंस होगी। इसके तहत जो बहुत ही आवश्यक है। वहीं 50 प्रतिशत रोस्टर वाइज आएंगे। बाकी के पचास प्रतिशत घर पर रहकर ही कार्य करेंगे। यहीं प्रक्रिया कॉलेजों में अपनाई जाए ऐसा कहा गया है। इसके साथ ही ये भी कहा गया है अनावश्यक कर्मियों को कार्यालय न बुलाया जाए।

ऑनलाइन चलेंगी क्लासेज

वीसी प्रो। एनके तनेजा ने कहा है कि ऑनलाइन क्लासेज पर अधिक जोर दिया जाए। यूनिवर्सिटी में स्टूडेंट की उपस्थिति नहीं होगी, वहीं टीचर्स की उपस्थिति को लेकर भी रोस्टर वाइज वीसी व प्रिंसिपल द्वारा ही फैसला लिया जाएगा। इसको लेकर आज फैसला लिया जा सकता है।

इवेल्यूएशन बंद

वीसी प्रो। एनके तनेजा ने बताया कि कोरोना के बढ़ते केसेज को देखते हुए अभी इवेल्युएशन के काम को बीच में ही बंद कर दिया गया है। 15 मई तक के लिए कार्य रोका गया है। 15 के बाद स्थितियों को देखते हुए आगे के हालात को तय किया जाएगा।

Posted By: Inextlive