रोटी पर थूक लगाने का वीडियो वायरल होने के बाद बढ़ी सतर्कता

मंडप व्यवसायियों को सतर्क रहने के लिए और खाने-पीने की व्यवस्था चाक-चौबंद

मंडप एसोसिएशन ने बैठक कर लिया निर्णय, दुरुस्त होंगे सीसीटीवी, रसोई से लेकर काउंटर तक होगी निगरानी

Meerut। शादी समारोह में तंदूरी रोटी पर थूक लगाने का वीडियो वायरल होने के बाद मंडप व्यवसायियों को सतर्क रहने के लिए और खाने-पीने की व्यवस्था को चाक-चौबंद रखने की दृष्टि से रविवार को मेरठ मंडप एसोसिएशन मेरठ की कार्यकारिणी बैठक हुई। इसमें सभी मंडप स्वामियों ने यह निर्णय लिया कि बैंक्वेट हॉल में खाना बनाने और सर्व करने वाली जगह पर सीसीटीवी लगेंगे और खुद मंडप प्रबंधन की निगरानी में पूरे कार्यक्रम संपन्न होगा। रसोई से लेकर काउंटर तक कैमरे से स्टॉफ की निगरानी की जाएगी।

मंडप व्यापारियों ने की निंदा

बैठक की अध्यक्षता मनोज गुप्ता ने की। और संचालन मेरठ मंडप एसोसिएशन के महामंत्री विपुल सिंघल ने किया। उन्होंने बताया कि तंदूरी रोटी पर थूक लगाने का मामला गंभीर है इससे बैंक्वेट हॉल व विवाह मंडपों की विश्वसनीयता पर भी सवाल उठा है। सभा में सभी कार्यकारिणी सदस्यों ने तंदूरी रोटी बनाने के कारीगर नौशाद की घोर निंदा की। सभी ने मांग की कि ऐसे कारीगर को न्यायालय द्वारा उचित दंड मिलना चाहिए ताकि भविष्य में कोई भी इस प्रकार का कृत्य न करे।

कैमरों से होगी निगरानी

सभा में यह तय किया गया कि प्रत्येक मंडप में जहां पर खाना बनता और परोसा जाता है वहां पर कैमरे की व्यवस्था की जाएगी। सभा में अधिकतर मंडप स्वामियों ने बताया कि मेरठ के लगभग सभी मंडपों में रसोई तथा खाने परोसने की जगह पर कैमरे लगे हुए हैं। जिन मंडपों में कैमरे नही लगे हैं वहां फोन और व्हाट्सएप के माध्यम से सभी मंडप स्वामियों से निवेदन किया गया कि वह हर प्रोग्राम से पहले अपने कैमरे जो किचन और खाना परोसने की जगह पर लगाए हुए हैं उनकी जांच करा लें कि वह सही चल रहे हैं या नही।

ये रहे मौजूद

मेरठ मंडप एसोसिएशन की सभा में मेरठ मंडप एसोसिएशन के अध्यक्ष मनोज गुप्ता, महामंत्री विपुल सिंघल, चेयरमैन सुबोध गुप्ता, नरेश कंसल , कोषाध्यक्ष नवीन अग्रवाल, वाइस चेयरमैन गिरीश मित्तल, सुधीर प्रेमी, सुभाष चंद्र गर्ग , उपाध्यक्ष राम कुमार गुप्ता, नवीन अरोड़ा, सतीश कुमार मंगा, श्री कृष्ण गुप्ता, विनीत अग्रवाल आदि मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive