सेंट्रल मार्केट का फुटपाथ बनेगा सुंदर

Updated Date: Fri, 30 Oct 2020 03:08 PM (IST)

ये मांगें हुई स्वीकार

- बेगमपुल रोड पर जीआईसी की दीवार पर अतिक्रमण को हटाकर पार्किग बनाई जाएगी।

- छीपी टैंक चौराहे पर यूरिनल बनाया जाएगा। यह काम अगले महीने तक पूरा होगा।

- हापुड रोड इमलियान पुलिया के सामने चौराहे के पास डिवाइडर की टूटी रेलिंग और हापुड़ रोड से गढ़ रोड के डिवाइडर को सही कराना।

- जवाहर क्वार्टर गली नंबर 2 टायर वाली गली पैठ एरिया से अतिक्रमण हटाने का अभियान चलेगा।

अमन के परिवार को 10 लाख मंजूर

>Meerut । थाना मेडिकल के जागृति विहार में सर्राफा व्यापारी अमन जैन के परिवार को शासन की ओर से 10 लाख रुपये दिए जाएंगे। अमन की लूट के बाद हत्या कर दी गई थी। हाल ही में संयुक्त व्यापार संघ के पदाधिकारियों ने प्रशासन से मिलकर परिवार को आर्थिक सहायता की मांग की थी। व्यापार बंधु की बैठक में डिप्टी कमिश्नर, वाणिज्य कर अजय प्रताप सिंह ने बताया कि उनके कार्यालय की ओर से उक्त राशि का भुगतान करने के लिए कोषागार को बिल भेज दिया गया है। यह राशि जीएसटी के पंजीकृत व्यापारियों को 10 लाख की सहायता की सरकारी योजना के तहत दी जाएगी।

मेरठ। नगर निगम जल्द ही शास्त्री नगर स्थित सेंट्रल मार्केट के कायाकल्प का काम शुरू करेगा। इसके लिए सड़क के दोनों ओर सौंदर्यीकरण कराया जाएगा।

नगरायुक्त ने दी सहमति

सेंट्रल मार्केट में सौंदर्यीकरण के काम के लिए नगरायुक्त ने सहमति दे दी है। यह जानकारी गुरुवार को सीडीओ ईशा दुहन ने दी। वह विकास भवन सभागार में व्यापार बंधु की बैठक की अध्यक्षता कर रही थीं। उन्होंने कहा कि व्यापारियों की समस्याओं का निस्तारण प्राथमिकता पर किया जाएगा।

पुलिस चौकी के आसार

व्यापारियों ने गगोल रोड हवाई पट्टी और सोफिया स्कूल के पास वाली रोड पर पुलिस चौकी की मांग की, जिस पर डिप्टी कमिश्नर (प्रशासन), वाणिज्य कर अजय प्रताप सिंह ने यह मामला जिलाधिकारी के पास प्रेषित करने का भरोसा दिया। सिंह बैठक का संचालन भी कर रहे थे। उन्होंने बताया कि हापुड़ अड्डा चैराहे से गोला कुआं रोड की ओर काफी समय से खुले हुए मैनहॉल को ठीक करा दिया गया है।

ई-रिक्शा बैन

व्यापारियों ने हापुड अड्डे के आसपास ई-रिक्शा हटवाने की मांग की। पुलिस की ओर से बताया गया कि हापुड अड्डे से 200 मीटर की परिधि में सभी प्रकार के ऑटो एवं ई-रिक्शा बैन हैं। 160 ई-रिक्शा तथा 313 ऑटो के चालान किए जा चुके हैं।

कई और मांग

व्यापारियों ने लंबित मामले निपटाने, रिठानी से पूठा की सड़क बनवाने, आधुनिक हैंडलूम मार्केट के निर्माण, टैक्सटाइल पार्क बनवाने आदि की मांग भी की। व्यापारियों के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व व्यापार प्रकोष्ठ उ.प्र। के प्रदेश संयोजक विनीत अग्रवाल शारदा ने किया। इस अवसर पर एलडीएम संजय कुमार, जिला आबकारी अधिकारी आलोक कुमार, एसएचओ सिविल लाईन, व्यापारी नेता विनीत अग्रवाल शारदा, कमल ठाकुर, विपुल सिंघल, विष्णु दत्त पाराषर, राजीव गुप्ता, सुधांषु कंसल आदि उपस्थित रहे।

Posted By: Inextlive
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.