रविवार शाम अचानक बदला मौसम, कहीं तेज तो कही बूंदबांदी तक सीमित रही बारिश

18 नवंबर को हल्का और 19 नवंबर को घना कोहरा होगा, सर्द हवाएं भी चलेंगी

Meerut। दीपावली के दिन मौसम सामान्य रहा मगर दीपावली बीतते ही मौसम ने अपने मिजाज भी बदल डाले। रविवार की सुबह सर्द रही लेकिन दिन में निकली तेज धूप दोपहर खत्म होने से पहले ही छटने लगी। शाम चार बजे के आसपास हल्के-हल्के बादलों के साथ घटा सी छा गई। ठंडी हवा के साथ बिजली की चमक के बाद अचानक आई तेज बारिश से मौसम बदल गया। शहर के ज्यादातर इलाकों में तेज बारिश हुई तो कुछ इलाकों में बारिश सिर्फ बूंदाबांदी तक सीमित रही।

लोकल क्लाइमेट चेंज

मौसम विभाग की मानें तो बारिश चक्रवात के दवाब बढ़ने और लोकल क्लाइमेट चेंज की वजह से हुई। विभाग के अनुसार अगले तीन दिन तक बारिश की संभावना बन रही है। वहीं सोमवार की सुबह कोहरा छाने के साथ दिनभर हल्के बाद भी छाए रहने के संकेत भी मिल रहे हैं।

तीन दिन बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक रविवार को अधिकतम तापमान 27.8 डिग्री सेल्सियस रहा, जो नार्मल से एक डिग्री लो रहा। जबकि न्यूनतम तापमान 11.9 डिग्री सेल्सियस रहा। वहीं मौसम वैज्ञानिक डॉ। एएन सुभाष के अनुसार मेरठ सहित आसपास के जिलों में आगामी तीन दिनों तक बारिश की संभावना बन रही है।

छाएगा घना कोहरा

लगातार बारिश की संभावना से न केवल सर्दी बढ़ेगी बल्कि कोहरा भी छाएगा। मौसम विभाग की मानें तो 18 नवंबर को हल्का और 19 नवंबर को घना कोहरा होगा। सर्द हवाएं चलने के साथ ही धूप न निकलने के संकेत भी मिल रहे हैं। वहीं 20 व 21 नवंबर को हल्का कोहरा व धूप दोनों ही रहेंगे।

Posted By: Inextlive