बैक या फेल स्टूडेंट्स को एग्जाम देने का मिलेगा मौका

प्रमोटेड स्टूडेंट्स भी अगर एग्जाम देना चाहे तो मिलेगा मौका

Meerut । अब सीसीएसयू में छात्रों के प्रमोशन के बाद अब फ‌र्स्ट ईयर या सेमेस्टर में फेल हुए स्टूडेंट को एग्जाम देने का मौका मिलेगा। ऐसे में यूनिवर्सिटी प्रशासन ने जल्द ही स्टूडेंट के लिए परीक्षा फॉर्म निकालने का फैसला किया है। जो भी स्टूडेंट परीक्षा देना चाहते हैं वो इसे भर सकते हैं।

दें सकेंगे एग्जाम

गौरतलब है कि कोरोना काल के चलते सीसीएसयू ने फ‌र्स्ट व सेकेंड इयर के स्टूडेंट को प्रमोट किया है। वहीं बैक ईयर या बैक सेमेस्टर के नंबरों के आधार पर ही छात्रों को अगली क्लास में प्रमोट किया गया है, लेकिन जो प्रोमोट के नियम के बाद भी फेल हो गए है, उन स्टूडेंट को अब एग्जाम देने के लिए परीक्षा फार्म भरने का मौका मिलेगा। ये स्टूडेंट पर डिपेंड है कि वो परीक्षा देना चाहते है या नहीं, इसके साथ ही जो प्रमोटेड स्टूडेंट्स हैं उनको भी एग्जाम देने का मौका मिलेगा।

तय होगी डेट शीट

सीसीएस यूनिवर्सिटी के अनुसार जो स्टूडेंट फेल हो गए हैं उनकी संख्या कम है, जो हजार के करीब है। उनके परीक्षा फार्म भरवाकर परीक्षाएं कराई जाएंगी, परीक्षा की तैयारियां कराने के निर्देश वीसी ने दिए हैं। इसके साथ ये मुख्य परीक्षा खत्म होने के बाद ही परीक्षा होगी, ये कहा गया है, क्योंकि सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखना है, इसलिए ऐसा होगा, जो भी एग्जाम देना चाहते है उनको एग्जाम देने के लिए तैयार होना होगा। सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए परीक्षा होगी, जल्द ही फार्म भरवाकर ऐसे स्टूडेंट के लिए परीक्षा का टाइम टेबल व डेट शीट जारी होगी। प्रोवीसी प्रो। वाई विमला ने बताया कि इन दिनों में फार्म भरवाए जाएंगे, जो एग्जाम देना चाहते हैं वो अपने फार्म भरें, उनके एग्जाम फाइनल ईयर के एग्जाम के बाद होंगे

Posted By: Inextlive