अनलॉक-4 की गाइडलाइन का स्कूल संचालकों ने किया स्वागत, बोले बच्चों की सुरक्षा सबसे पहले

9वीं से 12वीं क्लास तक के बच्चों को टीचर से सलाह-मशविरा करने के लिए स्कूल जाने की मिली छूट

Meerut। एमएचए की ओर से पूरे देश में अनलॉक-4 की गाइडलाइन शनिवार को जारी कर दी गई। इस दौरान स्कूल-कॉलेजों को 30 सितंबर तक बंद रखने के आदेश दिए गए हैं। वहीं 9वीं से 12वीं तक के बच्चों को स्वेच्छा से टीचर से सलाह-मशविरा करने के लिए स्कूल जाने की छूट दी गई है। हालांकि इसके तहत शर्तें भी रखी गई हैं कि स्कूल कंटेंटमेंट जोन में नहीं होना चािहए। वहीं स्टूडेंट्स के पास पेरेंट्स की लिखित अनुमति होनी जरूरी है। शासन की इस नई गाइडलाइन का स्कूल संचालकों ने भी स्वागत किया है।

स्कूलों को लेकर आई गाइडलाइंस बोर्ड स्टूडेंट्स के लिए बहुत अच्छा फैसला है। फिलहाल ये वक्त की जरूरत भी थी। हालांकि इस दौरान कोरोना वायरस को लेकर पूरी सावधानी भी बरतनी होगी।

राहुल केसरवानी, सचिव, मेरठ स्कूल सहोदय कॉम्पलेक्स

इन गाइडलाइंस के बाद स्टूडेंटस को काफी फायदा होगा। सीनियर स्टूडेंट्स अपनी पढ़ाई बेहतर तरीके से कर सकेंगे। ये स्वागत योग्य निर्णय हैं। हालांकि पेरेंट्स कितना तैयार होते हैं ये संशय वाली स्थिति है।

धीरज आर्या, प्रिंसिपल, ट्रांसलम एकेडमी

सरकार का बेहतर कदम है। स्कूलों को सुचारू बनाने के लिए ये बहुत जरूरी है। वहीं पेरेंट्स को भी चाहिए कि वह बच्चों की पढ़ाई का महत्व समझते हुए सहयोग करें। स्टूडेंटस को तैयारी के लिए काफी मदद मिलेगी।

कंवलजीत सिंह, डायरेक्टर, प्रिंसिपल, द गुरुकुलम इंटरनेशनल स्कूल

बच्चों की सुरक्षा सबसे पहले जरूरी है। स्कूल फिलहाल ऑनलाइन क्लासेज के साथ डाउट क्लासेज भी चला रहे हैं। अगर पेरेंट्स बच्चों को स्कूल भेजना चाहते हैं तो स्कूल इसके लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

राणा लुबाना, प्रिंसिपल, इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल कैंट ब्रांच

Posted By: Inextlive