दो गुना हुआ उत्साह, कई महीनों बाद मिलेगा दोस्तों का साथ

बैग, बुक्स और यूनिफॉर्म की खरीददारी में जुटे पेरेंट्स

Meerut। कोरोना काल के चलते इस सेशन में स्कूल पूरी तरह से बंद रहे हैं। लंबे समय के बाद 10 फरवरी को एक बार फिर स्कूल पहले ही तरह रूटीन में खुलने जा रहे हैं। ऐसे में कई महीनों बाद दोस्तों से मिलने की खुशी में बच्चों का उत्साह जहां दोगुना हो गया है, वहीं पेरेंट्स भी तैयारियों में जुट गए हैं। प्रदेशभर में बुधवार से 6वीं से 8वीं की क्लासेज शुरू करने के निर्देश सरकार ने जारी कर दिए हैं।

कहीं बैग खरीद रहे, कहीं यूनिफॉर्म

स्कूल खोले जाने की घोषणा के साथ ही बच्चे और पेरेंट्स बैग, यूनिफार्म, जूते-मौजों को संभालने में लग गए हैं। वहीं कुछ लोग बाजारों की तरफ दौड़ रहे हैं। पेरेंट्स का कहना कि इस साल स्कूल एक भी दिन नहीं खुले। इस बीच लगातार अनिश्चित्ताओं की स्थिति भी बनी रही। अब बच्चों को रुटीन में स्कूल खुल रहा है बैग,यूनिफार्म खरीदने पड़ रहे हैं। जबकि कुछ पेरेंट्स का कहना है कि साल भर में ही बच्चों की यूनिफार्म छोटी हो गई। ऐसे में दोबारा यूनिफार्म खरीदनी पड़ रही है।

पहले दिन को लेकर उत्साह

नई क्लास, नई बुक्स, दोस्त और ढेर सारी बातें कोरोना वायरस से इस साल बच्चों से स्कूल का ये माहौल छीन लिया था। ऐसे में जब करीब 10 महीने बाद स्कूल दोबारा खुल रहे हैं तो बच्चों के मन में अलग ही उत्साह छाया हुआ है। स्कूल जाने को लेकर बच्चों ने अभी से ही प्लानिंग करनी शुरू कर दी है।

कुछ स्कूलों में नहीं हुई प्लानिंग

स्कूल खुलने के शासन के निर्देशों के तहत कुछ स्कूलों अभी अपने यहां क्लासेज शुरू नहीं कर रहे हैं। गार्गी ग‌र्ल्स स्कूल की प्रिंसिपल डॉ। वाग्मिता त्यागी ने बताया कि एग्जाम होने की वजह से अभी बच्चों की ऑनलाइन क्लास ही करवा रह हैं।

बहुत दिनों बाद स्कूल जाने को मिलेगा। स्कूल में दोस्तों से मिलेंगे। ऑफलाइन पढ़ाई करने का अलग ही आनंद होता है। हम लोग स्कूल जाने के लिए बहुत उत्साहित है।

उदित त्यागी, स्टूडेंट

स्कूल खुलने के निर्देशों के साथ ही हम बच्चों की यूनिफॉर्म, बैग खरीदने की तैयारी कर रहे है। बच्चों के साथ एक तरह से हमारी भी क्लासेज शुरू होने जा रही है।

शैलेंद्र, पेरेंट

बच्चों के साथ ही हम भी पूरी तैयारी कर रहे है। इस साल लगा था कि स्कूल खुलेंगे ही नहीं लेकिन अब पूरी तैयारी करनी पड़ रही है। बैग और यूनिफॉर्म अभी खरीदे हैं।

आरजू मल्होत्रा, पेरेंट

Posted By: Inextlive