पीवीएस में एक बजे तक दो टिकट हुई ऑनलाइन बुक

नंदन सिनेमा, जीजी मॉल, वेब, अप्सरा रहे बंद

Meerut। छह महीने बाद थिएटर खुल तो गए, लेकिन सुनसान पड़े रहे। जहां नंदन, जीजी माल में ताला लटका रहा तो वहीं दूसरी ओर शॉप्रिक्स मॉल का वेब सिनेमा भी बंद रहा। अभी वेब सिनेमा को चलने में कुछ दिन और लगेंगे। हालांकि, पीवीएस ने गाइडलाइन का पालन करते हुए थिएटर को शुरू किया, एक बजे तक ऑनलाइन सिर्फ दो ही बुकिंग हो सकीं। इस कारण फिल्म देखने में कोई रौनक और रोमांच देखने को नहीं मिल सका। अप्सरा और नन्दन सिनेमा आज से खोलने का दावा कर रहे हैं, तो वहीं शॉप्रिक्स वेब को खुलने में अभी दो से तीन दिन का समय लगेगा। अभी नई गाइडलाइन की तैयारियां वेब में पूरी नहीं हो सकी है, जिसकी तैयारियां तेजी से चल रही है।

प्रशासन ने दी अनुमति

गौरतलब है कि लॉकडाउन के कारण थिएटर पूरी तरह से बंद थे। नई गाइडलाइन के तहत गुरुवार से थिएटर शुरू करने का आदेश जिला प्रशासन ने दिया था। एडीएम वित्त सुभाष प्रजापति ने पांच थिएटर का लाइसेंस नवीनीकरण करते हुए सोशल डिस्टेसिंग और कोविड-19 नियमों का पालन करने के निर्देश दिए थे। गुरुवार को पहले दिन पीवीएस को छोड़कर सभी सिनेमा पूरी तरह से बंद देखने को मिले। नन्दन सिनेमा हाल पर ताला लटका था। गार्ड ने बताया कि शुक्रवार से शो शुरू होगा। इसके लिए शाम से पूरी तैयारियां कराई जाएगी। इसके साथ ही अप्सरा सिनेमा हाल भी बंद पड़ा था। यहां भी शुक्रवार से थिएटर शुरू होने की बात कही गई है। जीजी माल नवंबर से शुरू हो सकेगा तो वहीं दूसरी ओर वेब सिनेमा शॉप्रिक्स माल भी अभी शुरू नहीं हो सका है। पीवीएस माल में केवल दो ही ऑनलाइन टिकट बुक हो सके थे। सभी हाल पूरी तरह से बंद पाए गए थे।

बच रहे हैं लोग

एक समय था जब फिल्म देखने के लिए टिकट पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर मिलता था, लेकिन अब फिल्म देखने के लिए भी कोई नहीं जा रहा है। पीवीएस में जिस तरह से एक बजे तक दो बुकिंग हो सकी थी, इससे साफ है कि कोविड-19 के खौफ की वजह से लोग फिल्म देखने के लिए नहीं जा रहे है।

इन्होंने कहा

हमें अनुमति मिल गई है। अभी नई गाइडलाइन के तहत थिएटर में तैयारियां की जा रही है। दो से तीन दिन का समय अभी थिएटर शुरू करने में लग जाएगा। अभी तैयारियां पूर्ण नहीं हो सकी है। जल्द इसको तैयार किया जाएगा। फिल्म शुरू करने में लग सकेगा।

सुनील दत्त

अस्सिटेंट मैनेजर

वेब, शाप्रिक्स मॉल

Posted By: Inextlive