डीएम के आदेश की खुलकर उड़ी धज्जियां

परचून से लेकर जनरल स्टोर पर उमड़ी भीड़

Meerut। कोरोना संक्त्रमण से बचाव के लिए प्रशासन द्वारा लिए जा रहे साप्ताहिक बंदी के प्रमुख निर्णयों को भी शहर के कई व्यापारी नहीं मान रहे हैं, जबकि दूसरी ओर अधिकतर व्यापारिक संगठन स्वेच्छा से बाजार बंद करने का निर्णय ले चुके हैं। साप्ताहिक बंदी का पूर्ण पालन कराने में पुलिस प्रशासन की व्यवस्था भी पंचायत चुनाव के चलते ढीली रही।

खुले कई बाजार

कुछ ऐसा ही नजारा सोमवार को साप्ताहिक बंदी के दौरान शहर के बाजारों में देखने को मिला। इनमें कई दुकानें खुली हुई थीं, जिन पर सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का उल्लंघन किया जा रहा था।

नहीं हुआ पालन

शहर के अधिकतर प्रमुख बाजार सप्ताह के अलग अलग दिन साप्ताहिक बंदी के कारण बंद रहते हैं। गत सप्ताह डीएम ने सोमवार को शहर के सभी बाजारों की साप्ताहिक बंदी का दिन निर्धारित कर दिया था लेकिन इसका पूरी तरह पालन नहीं हुआ। मुख्य रूप से गढ़ रोड, शास्त्रीनगर, बेगमपुल, लालकुर्ती, मोहनपुरी, सुभाषनगर, दिल्ली रेाड पर साप्ताहिक बंदी का असर काफी हद तक बेअसर रहा। परचून की दुकानों से लेकर जनरल स्टोर, गारमेंट शॉप, बेकरी, फास्टफूड शॉप, गिफ्ट शॉप खुली दिखाई दीं।

चुनाव डयूटी के कारण नही हो सकी सख्ताई

वहीं सोमवार को पंचायत चुनाव में डयूटी के चलते पुलिस प्रशासन की तरफ से बाजारों मे ढिलाई दिखी। कहीं बाजार बंदी के लिए चेकिंग नही हुई जिसके चलते शाम के समय अधिकतर बाजार पूरी तरह गुलजार हो गए। दोपहर तक अधखुले दुकानों के शटर शाम के समय पूरी तरह खुल गए।

Posted By: Inextlive