नगरायुक्त मनीष बंसल ने किया रैनबसेरों का किया औचक निरीक्षण

दीपावली से पहले अपडेट होंगे रैन बसेरा और शेल्टर होम

Meerut । शहर को स्वच्छता सर्वेक्षण में बेहतर रैंक दिलाने और जन सुविधाओं में इजाफा करने के उददेश्य से नगरायुक्त मनीष बंसल लगातार शहर का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को सुधारने में जुटे हैं। मंगलवार को नगर आयुक्त ने शहर के रैन बसेरों समेत शहर की सफाई व्यवस्था का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान रैन बसेरों की बदहाल स्थिति पर नाराजगी जताई। इस दौरान रोहटा रोड पर शेल्टर होम के निरीक्षण समेत शहर के वार्डो की भी स्थिति को देखा।

रैन बसेरा का निरीक्षण

नगर आयुक्त मनीष बंसल समेत सहायक नगर आयुक्त ब्रजपाल सिंह ने चीफ इंजीनियर के साथ टाउन हॉल और बच्चा पार्क के रैन बसेरे का निरीक्षण किया। इस दौरान रैन बसेरा में जारी रंगाई- पुताई के काम में इस्तेमाल हो रहे पेंट की गुणवत्ता की नगरायुक्त ने जांच की। इसके साथ ही नगरायुक्त ने दरवाजे खिड़की और ठंड से बचाव के लिए कंबल, चादर तकिए आदि सुविधाओं को देखा। इसके बाद नगरायुक्त ने टाउन हॉल में रैन बसेरे का निरीक्षण किया। टाउन हाल में बने तिलक पुस्तकालय और वाचनालय का भी निरीक्षण किया। नगरायुक्त ने तिलक हाल में रखी किताबों से संबंधित जानकारी ली और वहां मौजूद छात्रों से भी लाइब्रेरी के के बारे में बात की। इसके बाद टाउन हॉल स्थित तिलक हाल की साफ सफाई दुरस्त रखने के निर्देश दिए।

दीपावली से पहले खुलेंगे रैन बसेरा

इस दौरान नगरायुक्त ने मुख्य अभियन्ता को निर्देश दिया कि दीपावली से पहले रैन बसेरे खुल जाने चाहिए। तब तक जो भी कमियां हैं उन्हें दूर कर दिया जाए। रैन बसेरे का स्टाफ भी टाइम से अपनी ड्यूटी रहे और रैन बसेरा में आने वालों की पूरी एंट्री और रिकार्ड मेंटेन किया जाएगा। इसके बाद नगरायुक्त ने रोहटा रोड स्थित शेल्टर होम का भी निरीक्षण किया। 100 बेड वाले शेल्टर होम की सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त मिली और वहां आने वाले लोगों की एंट्री भी देखी गई।

कूड़ा निस्तारण मशीन होगी चालू

इस दौरान नगरायुक्त ने बच्चा पार्क रैन बसेरे के पास लगी कूड़ा निस्तारण मशीन को भी देखा और मशीन बंद होने पर अधीनस्थ अधिकारियों जल्द से जल्द मशीन चालू कर इसका उपयोग करने के निर्देश दिए। इसके बाद नगर आयुक्त ने वार्ड 64 में विशेष सफाई अभियान का निरीक्षण किया। वार्ड में कर्मचारियों की उपस्थिति चेक की गई और अनुपस्थित कर्मचारियों के वेतन कटौती के आदेश दिया। नगर आयुक्त ने रजिस्टर से एक एक कर्मचारी के नाम और फोटो का मिलान किया।

गंदगी फैलाने वालों से वसूला जुर्माना

वहीं मंगलवार को सफाई अभियान के दौरान खादय एवं सफाई निरीक्षक रवि शेखर और कमल मनोठिया ने अभियान चलाकर सफाई बाद गंदगी फेकने वाले चार लोगो के विरुद्ध 800 रुपये का शमन वसूल किया। इसके साथ ही नाली पर अतिक्रमण करने वाले व्यक्तियों को चेतावनी भी दी गई।

Posted By: Inextlive