ट्रैफिक पुलिस पर कर्मचारी को डंडा मारने का आरोप

सीसीटीवी फुटेज से साफ हुआ मामला

Meerut। ट्रैफिक पुलिस पर अभद्रता लगाते हुए बुधवार को हापुड़ अड्डे पर एक सफाई कर्मचारी ने पुलिस पर डंडा मारने का आरोप लगाकर हंगामा कर दिया। सफाई कर्मचारियों ने हापुड़ अड्डे पर कूडे़ की गाडि़यां खड़ी कर जमकर हंगामा किया। हालांकि, सीसीटीवी फुटेज के बाद सफाई कर्मचारी का आरोप गलत साबित हो गया। सफाई कर्मचारी पुलिस के डंडे के कारण नही बल्कि खुद गिरकर घायल हुआ था।

बैलेंस बिगड़ने से गिरा कर्मी

दरअसल, बुधवार दोपहर सफाई कर्मी अमित हापुड़ अड्डे पर किसी काम से आया था। उसने स्कूटी सड़क किनारे खड़ी की हुई थी। इस दौरान ट्रैफिक पुलिस कर्मी ने उससे स्कूटी सड़क से हटाने को कहा। स्कूटी हटाने के दौरान उसका बैलेंस बिगड़ गया और वह सड़क पर गिर गया। इसके बाद अमित ने पुलिस कर्मी पर डंडा मार कर गिराने का आरोप लगाते हुए हंगामा कर दिया। सूचना मिलते ही नगर निगम के सफाई कर्मचारी एसोसिएशन के पदाधिकारी व अन्य साथी मौके पर पहुंच गए और बीच चौराहे में कूडे़ की गाडि़यां खड़ी कर हंगामा कर दिया। मामले की सूचना मिलने पर भारी मात्रा में पुलिस बल भी मौके पर पहुंच गया और सफाई कर्मचारियों को समझा बुझा कर मामला शांत कराने का प्रयास किया लेकिन सफाई कर्मचारी नही मानें।

सीसीटीवी से सामने आया सच

हंगामे के बाद देर शाम सीसीटीवी फुटेज को चेक किया गया। इस फुटेज के आधार पर सफाई कर्मी के सभी आरोप झूठे निकले। सफाई कर्मचारी पुलिस की पिटाई की वजह से नहीं बल्कि पैर फिसलने के कारण गिरने से घायल हुआ था। फुटेज में साफ नजर आ रहा था कि ट्रैफिक पुलिसकíमयों ने सफाईकर्मी अमित को सिर्फ स्कूटी हटाने को कहा था, उनसे स्कूटी हटाने के लिए स्कूटी स्टार्ट की लेकिन इस दौरान उसका संतुलन बिगड़ गया और वह गिरकर घायल हो गया। सीसीटीवी से मामला साफ होने पर सफाई कर्मचारी बैक फुट पर आ गए और अपने ही कर्मचारी की ही गलती मानने लगे।

Posted By: Inextlive