नगरायुक्त ने औचक निरीक्षण कर देखी शहर की सफाई

सहायक नगरायुक्त ने सुबह सवेरे संभाली सफाई व्यवस्था की कमान

Meerut। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की नाराजगी के बाद निगम के अधिकारी गंभीर नजर आए। अब सफाई का जिम्मा खुद निगम के आला अधिकारियों ने संभाला है। नगरायुक्त के निर्देश के बाद मंगलवार को खुद सहायक और अपर नगरायुक्त शहर की सड़कों पर सफाई व्यवस्था को देखने निकले। वहीं नगरायुक्त मनीष बंसल ने खुद विभिन्न वार्डो का औचक निरीक्षण किया।

नगरायुक्त ने देखी व्यवस्थाएं

नगरायुक्त मनीष बंसल ने मंगलवार सुबह लोहियानगर, बिजली बम्बा बाईपास, शास्त्रीनगर तेजगढ़ी चौराहा, यूनीविर्सटी रोड़, जेल चुंगी चौराहा, साकेत चौराहा तक की सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया। इस दौरान नगरायुक्त ने तेजगढ़ी चौराहे से यूनिवíसटी रोड, जेलचुंगी चौराहा तथा साकेत चौराहे तक सफाई व्यवस्था को देखा.इस दौरान कुछ कर्मचारी यूनिवíसटी रोड पर बातचीत करते मिले, जिन्हें नगर आयुक्त ने समझाते हुए तुरंत अपनी-अपनी बीट का काम करने के आदेश दिए। जेलचुंगी चौराहे से जेल रोड को जाने वाले मार्ग पर नालियों की सफाई तथा सिल्ट उठवाये जाने के लिए सफाई निरीक्षक को निर्देशित किया गया। कमिश्नर आवास के बाहर क्यारियों पर लगी रैलिंग के अन्दर से सूखी पत्तियों और पन्नियों को हटाये जाने के निर्देश दिए गए।

अलर्ट रहे सफाई निरीक्षक

नगरायुक्त के निरीक्षण की सूचना मिलते ही कर्मचारी अलर्ट रहे। निरीक्षण के दौरान हापुड़ रोड, लोहियानगर, बिजली बम्बा बाईपास के पास सफाई निरीक्षक बिटटू सिंह, विवि रोड पर सुपरवाइजर सुनील मनोठिया डयूटी पर अलर्ट मिले। जिनके काम की नगरायुक्त ने तारीफ की।

डिवाइडर्स की पूरी सफाई

सफाई निरीक्षक द्वारा लोहियानगर, हापुड़ रोड से एल ब्लॉक तिराहे तक मुख्य मार्ग, साईड पटरी व ग्रीन बेल्ट में स्वच्छता मित्रों से सफाई का काम कराया जा रहा था। इस दौरान मौके पर उपस्थित सफाई निरीक्षक को नगरायुक्त ने कहा कि सड़क के किनारे तथा डिवाईडरों पर पड़ी पन्नी व कूड़ा-करकट को साफ कराया जाए। निरीक्षण के दौरान सहायक नगर आयुक्त ब्रजपाल सिंह, नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ। गजेंद्र सिंह उपस्थित रहे।

Posted By: Inextlive