एमडीए के गले की फांस बने नोटिस, व्यापारियों ने एमडीए वीसी को सौंपा ज्ञापन

आंदोलन के दूसरे दिन व्यापारियों ने दुकानें बंद कर जताया विरोध

Meerut। अवैध निर्माण के मामले में हापुड़ अड्डे से लेकर मेडिकल कॉलेज गढ़ रोड तक व्यापारियों को जारी हुए नोटिस एमडीए की गले की फांस बन गए हैं। नोटिस के विरोध में मंगलवार को संयुक्त व्यापार संघ के आह्वान पर व्यापारियों ने अपने प्रतिष्ठान बंद रखे और एमडीए कार्यालय पहुंचकर वीसी का घेराव किया।

यह है मामला

गत माह एमडीए द्वारा हापुड़ अड्डे से लेकर मेडिकल कॉलेज गढ़ रोड तक सैंकड़ों व्यापारियों को अवैध निर्माण गिराने व सील करने का नोटिस जारी किए जा रहे थे। इस मामले में व्यापारियों ने एमडीए से नियमानुसार राहत की मांग की लेकिन उसके बाद भी लगातार नोटिस आने नहीं रुके। इसके विरोध में मंगलवार को गढ़ रोड पर व्यापारियों ने सुबह से दोपहर 12 बजे तक अधिकतर दुकानें व प्रतिष्ठान बंद रखे।

एमडीए वीसी का घेराव

संयुक्त व्यापार संघ अध्यक्ष नवीन गुप्ता के नेतृत्व में गढ़ रोड के व्यापारियों ने एमडीए कार्यालय पर जमकर हंगामा किया। एमडीए वीसी साहब सिंह और सचिव राजकुमार का घेराव किया। नवीन गुप्ता ने बताया कि एक व्यक्ति द्वारा हापुड़ अड्डे से लेकर मेडिकल कॉलेज गढ़ रोड तक सैंकड़ों व्यापारियों की शिकायत विभाग में की जा रही है। इस शिकायत के आधार पर विभाग से व्यापारियों को उनके मूल कागजात के साथ विकास प्राधिकरण में बुलाकर उनके निर्माण को गिराने व सील करने की धमकी दी जा रही है।

पहले अधिकारियों पर कार्रवाई

व्यापारियों ने विकास प्राधिकरण के गठन के बाद हुए किन-किन अधिकारियों के कार्यकाल में निर्माण हुए हैं उसकी जांच कराकर उन अधिकारियों और कर्मचारियों पर कार्यवाही होनी चाहिए। उसके बाद ही किसी को नोटिस भेजने चाहिए थे।

यह रहे मौजूद

इस दौरान अखिल भारतीय संयुक्त व्यापार मंडल के मंडल प्रभारी अजित शर्मा समेत संयुक्त व्यापार संघ से विपुल सिंघल, विजय आनंद, सरदार दलजीत सिंह, पवन मित्तल, आशु रस्तोगी, अमन गुप्ता आदि मौजूद थे।

Posted By: Inextlive