सीएम योगी ने ऑनलाइन स्वरोजगार संगम में विभिन्न लाभार्थियों को किया ऋण वितरण

ओडीओपी योजना के तहत 13 जनपदों के कॉमन फैसीलिटी सेंटर का हुआ लोकार्पण

Meerut। सीएम योगी द्वारा ऑनलाइन स्वरोजगार संगम (ऋण वितरण कार्यक्रम) में प्रदेश के लाभार्थियों को प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम, मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना, ओडीओपी, मुद्रा योजना आदि में ऑनलाइन ऋण वितरण किया गया। सीएम योगी द्वारा आगामी दो माह में ऋण वितरण का लक्ष्य पूर्ण कर दिए जाने की अपेक्षा की गई है। इस अवसर पर सीएम ने ओडीओपी योजना के अंतर्गत 13 जनपदों के कॉमन फैसिलिटि सेंटर का शिलान्यास/लोकार्पण किया।

उपायुक्त उद्योग से मिलें

कलक्ट्रेट स्थित एनआईसी में डीएम अनिल ढींगरा द्वारा ओडीओपी योजना के अंतर्गत उक्त योजनाओं में चैक वितरण करते हुए शुभकामनाएं दी गई। इस दौरान डीएम ने लाभार्थियों से संवाद करते हुए किसी भी समस्या के निवारण के लिए उपायुक्त उद्योग से संपर्क करने के लिए कहा। ऑनलाइन स्वरोजगार संगम कार्यक्रम में एमएसएमई के मंत्री द्वारा विभिन्न योजनाओं के लक्ष्यों को पूर्ण करने की बात भी कही गई।

डीएम किया वितरण

उपायुक्त उद्योग वीके कौशल ने बताया कि जनपद मेरठ में प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम में धर्मवीर सक्सेना को 10 लाख, मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना में प्रभजिंदर कौर को 25 लाख, ओडीओपी में अक्षत मित्तल को 50 लाख तथा प्रधानमंत्री मुद्रा योजना में चिराग को दो लाख, आत्मनिर्भर योजना के तहत राजकुमार एवं कर्मपाल को 10-10 हजार चेक का ऋण वितरण डीएम द्वारा एनआईसी में किया गया।

सीएम को दिया आश्वासन

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में प्रतिभाग करते हुए सहायक महाप्रबंधक एसबीआई एवं केनरा बैक द्वारा सीएम योगी को आश्वस्त किया गया कि आगामी दो माह में सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम हेतु ऋण वितरण के लक्ष्यों की पूर्ति कर ली जाएगी। इस अवसर पर लखनऊ में मंत्री सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम, सहायक महाप्रबंधक एसबीआई, जनपद मेरठ में एनआईसी में अपर आयुक्त उद्योग रजनीश रॉय, उपायुक्त उद्योग वीके कौशल और जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक संजय कुमार आदि उपस्थित रहे।

Posted By: Inextlive