रेहड़ी और सड़क पर दुकान लगाने वालों को मिलेंगे एक हजार रुपये महीना

सीएम बोले, अस्पतालों की सुधरी व्यवस्थाएं, पहले के मुकाबले ज्यादा चैलेंजिंग थी लहर

समय रहते की गई ऑक्सीजन सिलेंडर की सप्लाई

Meerut। कोरोना कफ्र्यू से लोगों को परेशानी न हो इसको लेकर भी प्रदेश सरकार कार्य कर रही है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सूबे के 15 करोड़ लोगों को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज के तहत तीन महीने का राशन मुहैया कराया जा रहा है। इसके लिए कैबिनेट की मंजूरी दे दी है।

बन रही व्यापक प्लानिंग

उन्होंने कहाकि इसके साथ ही रोजाना कमाने वालो यानि रेहड़ी ठेला वालों को एक हजार रूपये महीने दिए जाएंगे। ताकि वे जीविका चला सकें। तीसरी लहर को रोकने के लिए अभी से ही व्यापक प्लानिंग शुरू कर दी है। इसके लिए सेनेटाइजेशन और अन्य अभियान चलाए जा रहे है।

तीसरी लहर को रोकेंगे

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहाकि जहां पर कोरोना के केस ज्यादा हैं। उन जिलों में वैक्सीनेशन की प्रक्रिया में तेजी लाई गई है, ताकि इसका संक्रमण को रोका जा सके। 23 जिलों में सोमवार से टीकाकरण का अभियान और तेज होगा। उन्होंने कहाकि तीसरी लहर को रोकने के लिए अभी से ही व्यापक प्लानिंग शुरू कर दी है। अवेयरनेस से हम तीसरी लहर को रोकने के लिए काम किए जा रहे है।

ब्लैक फंगस के लिए बनेगा आईसीयू

ब्लैक फंगस से निपटने के लिए भी नया आईसीयू का निर्माण होगा। इसके लिए मेडिकल और जिला अस्पताल में आईसीयू बनाया जाएगा, जहां से लोगों की बीमारियों का निदान होगा। इसके लिए योगी सरकार ने मंजूरी दे दी है ताकि लोगों की सुविधाओं के लिए बेहतर काम हो सके।

सुधरी हैं व्यवस्थाएं

उन्होंने कहाकि मेडिकल कॉलेज, जिला अस्पताल में भी सुविधाएं पहले से सुधरी हैं। इस बीमारी से लड़ने के लिए अवेयरनेस भी बहुत जरूरी है। लोग जागरूक रहें और सजग रहें तभी इस बीमारी को हराया जा सकता है। दो गज की दूरी और मास्क का प्रयोग करें।

लग रही मुफ्त वैक्सीन

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भारत सरकार 45 से अधिक उम्र वाले लोगों को मुफ्त में वैक्सीन लगाई जा रही है। अब तक प्रदेश में डेढ़ करोड़ लोगों को टीका लग चुका है। इसके साथ ही मेरठ में 18 से अधिक उम्र वाले 50 हजार यूथ को वैक्सीन लग गई है।

ऑक्सीजन की हुई दिक्कत

सीएम योगी आदित्यनाथ ने माना कि पहली लहर में मरीजों को ऑक्सीजन की कमी नही थी, लेकिन इस बार मरीजों में सबसे ज्यादा ऑक्सीजन की दिक्कत हुई है। प्रदेश भर में समय रहते हुए ऑक्सीजन की आपूíत की गई। इसके चलते प्रशासन की ओर से मरीजों को मदद मिल सकी।

Posted By: Inextlive