वीडियो काफ्रेंसिंग से आज शाम छह बजे से करेंगे मुख्यमंत्री समीक्षा बैठक

Meerut । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को मेरठ-दिल्ली एक्सप्रेस वे के साथ विभिन्न विकास योजनाओं का हाल जानेंगे। इसके साथ ही कोरोना वायरस महामारी पर प्रभावी नियंत्रण के लिए किये जा रहे प्रयासों की भी आला अधिकारियों से जानकारी लेंगे। वहीं, मुख्यमंत्री मंडल के साथ ही जिलों की भी समीक्षा करेंगे। उधर, समीक्षा बैठक के चलते गुरुवार को दिनभर कमिश्नरी, कलक्ट्रेट व विकास भवन में तैयारी चलती रही।

जनप्रतिनिधि भी होंगे शामिल

मुख्यमंत्री शुक्रवार को शाम छह बजे से एनआइसी में वीडियो काफ्रेंसिंग के माध्यम से विकास कार्यो की समीक्षा करेंगे। इनमें मुख्य रूप से मेरठ दिल्ली एक्सप्रेस वे, मेरठ बुलंदशहर हाईवे व गंगा एक्सप्रेस वे की समीक्षा के साथ अन्य विकास कार्यो की समीक्षा होगी। प्रशासनिक अधिकारियों के अनुसार मुख्यमंत्री मंडल के साथ ही मेरठ समेत सभी जिलों की समीक्षा करेंगे। बैठक में अधिकारियों के साथ जनप्रतिनिधि भी शामिल होंगे। डीएम के। बालाजी का कहना है कि मुख्यमंत्री एक्सप्रेस-वे व विकास कार्यो समेत विभिन्न बिंदुओं पर यह समीक्षा करेंगे।

यह होंगे समीक्षा के बिन्दु

मंडलीय समीक्षा के लिए मुख्य रूप से50 करोड़ की लागत की परियोजना, स्मार्ट सिटी व अमृत योजना (जहां लागू हो), गन्ना मूल्य भुगतान, एक्सप्रेस वे (जहां लागू हो), खाद की उपलब्धता व कोविड़ नियंत्रण की स्थिति समेत अन्य बिंदु शामिल है।

जिला स्तर पर भी समीक्षा

जिला स्तर पर 10 से 50 करोड़ के मध्य लागत की परियोजना, प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण व शहरी, सड़कों का निर्माण व रख-रखाव, घर-घर नल योजना, सांसद व विधायक निधि, मनरेगा, कर करेत्तर राजस्व, स्वच्छ भारत मिशन समेत अन्य बिंदु शामिल है।

Posted By: Inextlive