- एसीएम पर वकीलों से अभद्र व्यवहार करने का आरोप

- सभी वकीलों ने डीएम ऑफिस का किया घेराव

Meerut: कलेक्ट्रेट में शनिवार को वकील और प्रशासनिक अधिकारी आमने-सामने आ गए। आरोप था कि अपन नगर मजिस्ट्रेट सिविल लाईन ने वकीलों के साथ अभद्र व्यवहार करते हुए उनको अपने ऑफिस से बाहर निकलवा दिया, जिसके बाद सभी वकील कलेक्ट्रेट में एकत्रित हो गए और जमकर प्रदर्शन किया। उन्होंने डीएम ऑफिस का घेराव कर दिया। काफी देर तक प्रदर्शन करने के बाद डीएम ने वकीलों को शांत करा कर उनका प्रदर्शन खत्म किया। वकीलों ने इस संबंध में डीएम को ज्ञापन भी सौंपा।

वकीलों को ऑफिस से किया बाहर

बताया जा रहा है कि अपर नगर मजिस्ट्रेट सिविल लाइन ज्योति राय ने भारत सेवक समाज मेजर आसाराम कन्या जूनियर हाईस्कूल कैथवाड़ी के कोषाध्यक्ष व प्रबंधक राजकुमार त्यागी को अपने कार्यालय में बुलाया था। राजकुमार त्यागी वकील भी हैं। उनके साथ प्रबंध समिति के सदस्य योगेंद्र त्यागी व राकेश चंद्रा और अनुराज त्यागी भी थे। उन्होंने आरोप लगाया कि एसीएम ने अचानक भड़क गई और अभद्रता पर उतर आई। उन्होंने राजकुमार त्यागी को बेईमान कहते हुए स्कूल में फर्जी एडमिशन कराने का आरोप लगाया। राजकुमार ने बताया कि इस पर वकील नरेश त्यागी ने आपत्ति जताई तो उन्होंने कहा कि वकील होने के बाद भी तुम सभी को जेल भेज दूंगी। इसके बाद उन्होंने सिक्योरिटी बुलाकर सभी को ऑफिस से बाहर कर दिया।

वकील हुए उग्र

इस मामले के बाद कचहरी में मौजूद सभी वकील उग्र हो गए। जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष राजीव त्यागी के नेतृत्व में सभी वकील एकत्रित हो गए। पहले तो उन्होंने एडीएम सिटी से एसीएम की कंप्लेन की। इसके बाद सभी वकीलों ने डीएम ऑफिस का घेराव कर दिया। अध्यक्ष राजीव त्यागी ने कहा कि एसीएम ने वकील समाज को कलंकित करने का काम किया है। उनका यह व्यवहार निंदनीय है। काफी देर तक चले प्रदर्शन के बाद डीएम ने वकीलों की शिकायत सुनी और उनके प्रदर्शन को शांत करने को कहा। अध्यक्ष नरेश त्यागी ने डीएम के साथ कमिश्नर को भी इसकी शिकायत की है।

Posted By: Inextlive