नेटवर्क इश्यू के चलते स्टूडेंट नहीं कर पा रहे वैक्सीनेशन के लिए रजिस्ट्रेशन

वैक्सीनेशन के लिए रजिस्ट्रेशन कराने में मदद कर रहे कॉलेज

स्टूडेंट्स की हर संभव मदद में जुटे हैं कॉलेज

Meerut । कोरोना के कहर को रोकने के लिए वैक्सीनेशन कराना जरूरी है। हालांकि, वैक्सीनेशन के लिए रजिस्ट्रेशन करने में गांव में स्टूडेंट को दिक्कतें आ रही है। ऐसे में कई स्टूडेंट्स के रजिस्ट्रेशन नेटवर्क प्रॉब्लम्स के चलते नहीं हो पा रहे है। इसलिए अब कॉलेजों ने ऐसे स्टूडेंट्स की मदद के लिए खुद उनके रजिस्ट्रेशन करने शुरु कर दिए है।

मांग रहे आधार नंबर

कॉलेजों की ओर से कोरोना वैक्सीनेशन के लिए पहल की गई है। इसके लिए कॉलेज की ओर से छात्रों के आधार नंबर की डिटेल्स मांगकर खुद ही उनके रजिस्ट्रेशन कराए जा रहे हैं। इससे उनकी वैक्सीनेशन के लिए रजिस्ट्रेशन की समस्या दूर हो रही है। वहीं, समस्या को दूर करने में कॉलेज मदद कर रहे हैं, ताकि जल्द से जल्द अधिक स्टूडेंट की वैक्सीनेशन हो सके।

नेटवर्क की दिक्कतें

दरअसल, देहात के कई गांवों में छात्रों को वैक्सीनेशन के रजिस्ट्रेशन कराने में दिक्कत आ रही है। मोबाइल नेटवर्क इश्यू के चलते उनका वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन नहीं हो पा रहा है, लिहाजा कई छात्रों के रजिस्ट्रेशन नहीं हो पा रहे थे। ऐसे में उनके कॉलेजों ने अब अपने स्तर पर उनका रजिस्ट्रेशन करना शुरु कर दिया है। वो उनके रजिस्ट्रेशन करके उनके स्लॉट तक उनको बुक करके दे रहे हैं। इसके साथ ही उनको बता रहे हैं कि उनको किस डेट को और कहां पर वैक्सीनेशन के लिए कितने बजे पहुंचना है।

ये दे रहे जानकारी

- कॉलेज की ओर वैक्सीनेशन के लिए छात्रों को दी जा रही जानकारी

- वैक्सीनेशन कराने जाने से पहले खाना खाकर जाएं।

- वैक्सीनेशन के बाद दो तीन दिन इम्युनिटी पॉवर थोड़ा वीक होगी

- वैक्सीनेशन के बाद इम्युनिटी पॉवर बढ़ाने से जुड़ी चीजें खाएं

- वैक्सीनेशन के समय जो दवाएं साथ दी है उनको जरुर लें

- वैक्सीनेशन से कोई साइड इफेक्ट नहीं होता है इसलिए घबराए नहीं

- वैक्सीनेशन से बीमार होने वाले डर को भी दूर रखें

कोविड का कम होता है खतरा

टीचर्स बता रहे हैं कि अगर हम वैक्सीन लेते हैं तो इससे कोविड हमको अधिक नुकसान नहीं पहुंचा पाएगा। वहीं मौत का खतरा भी कम रहता है, इसलिए ये वैक्सीन लगवाना बहुत ही जरुरी है। वैक्सीनेशन से कोई नुकसान नहीं है, लिहाजा सोशल मीडिया पर आने वाली अफवाहों पर ध्यान न दें।

वर्जन

कॉलेजों की जिम्मेदारी है वो अपने स्टूडेंट की हर तरह से मदद करें। हमारा प्रयास है कि सभी छात्रों के वैक्सीनेशन समय पर हो जाए। इसके लिए हम उनकी मदद कर रहे है।

डॉ। बीएस यादव प्रिंसिपल, डीएन कॉलेज

कॉलेज की तरफ से हर संभव मदद के प्रयास हो रहे हैं। वैक्सीनेशन के लिए रजिस्ट्रेशन कराने में हम छात्रों की मदद कर रहे हैं।

प्रो। दिनेश चंद, प्रिंसिपल, शहीद मंगल पांडे कॉलेज

कुछ स्टूडेट के नेटवर्क की समस्या के चलते रजिस्ट्रेशन नहीं हो पा रहे हैं। हम उनके रजिस्ट्रेशन खुद करा रहे हैं, उनकी पूरी मदद कर रहे हैं।

डॉ। हुमा, प्रिंसिपल, इस्माईल डिग्री कॉलेज

Posted By: Inextlive