पहले से ही खोले जा रहे थे कॉलेज, चलाई जा रही थी कम स्टूडेंट्स के साथ जरूरी क्लासेज

शासन के आदेशानुसार सोमवार से सभी कोर्सेज के सभी स्टूडेंट्स को बुलाया गया था कॉलेज

कोरोना गाइडलाइंस के तहत मास्क के बिना एंट्री नहीं, गेट पर सेनेटाइजेशन और क्लास में गैप की व्यवस्था

Meerut। शासन ने सोमवार से सभी कॉलेजों को खोलने के निर्देश दिए थे। हालांकि कॉलेज पहले से खुल रहे थे मगर पहले कम ही स्टूडेंट को बुलाया जा रहा था। जबकि सोमवार को शासन के निर्देशों के अनुसार सभी कॉलेजों को खोला गया। सोमवार को कॉलेजों में गेट पर स्टूडेंट्स के मास्क की चेकिंग की गई। गेट पर सभी की थर्मल स्क्रीनिंग की भी व्यवस्था की गई थी। साथ ही कॉलेज में एंट्री से पहले स्टूडेंट्स को सेनेटाइज किया गया।

कोरोना गाइडलाइंस का पालन

कोरोना की गाइडलाइंस को ध्यान में रखते हुए कॉलेजों में सभी को उचित दूरी पर बैठाया गया। जिसके चलते सभी स्टूडेंट्स की सीटों के बीच दो सीटों के गैप की व्यवस्था की गई थी। इसके साथ ही कॉलेजों के हर रुम को सेनेटाइज किया गया था। चूंकि कॉलेजों में एग्जाम भी चल रहे हैं इसलिए सीटों की तुलना में आधे से कम ही स्टूडेंट्स को ही एक कमरे में क्लास के लिए बैठाया गया। वहीं स्टूडेंट्स को निर्देश दिए गए थे कि वह पानी की बोतल अपने साथ रखें, किसी दूसरे की बोतल का इस्तेमाल न करें।

सभी कोर्सेज की क्लासेज

डीएन डिग्री कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ। बीएस यादव ने बताया कि उनके कॉलेज में पहले ही क्लासेज चल रही थी, लेकिन केवल जरूरी क्लासेज ही रन की जा रही थी। अब प्रॉपर सभी क्लासेज चलाई जा रही हैं। सभी को बुलाया जा रहा है लेकिन गैप पर बैठाया जा रहा है। वहीं कनोहर लाल कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ। किरण प्रदीप ने बताया कि उनके कॉलेज में हर गेट पर सेनेटाइजेशन की मशीन रखी गई है। मास्क के बिना कॉलेज में किसी की एंट्री नहीं है। शहीद मंगल पांडेय कॉलेज की टीचर डॉ। लता ने बताया कि उनके कॉलेज में सबकी थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है। उसके बिना एंट्री नहीं दे रहे हैं। वहीं जो भी स्टूडेंट हल्का सा बीमार है, उसे लौटाया जा रहा है। इस्माईल डिग्री महिला कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ। निलिमा गुप्ता ने बताया कि उनके कॉलेज में सभी को मास्क पहनकर ही चेकिंग करके भेजा जा रहा है। वहीं आरजी पीजी कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ। अर्चना ने बताया उनके कॉलेज में सीटों पर क्रॉस के निशान लगाकर स्टूडेंट्स को उचित दूरी पर बैठाया गया है।

Posted By: Inextlive