- माधवकुंज में नरेंद्र मोदी की रैली को लेकर भूमि पूजन किया

- रैली को सफल बनाने के लिए नेताओं को सौंपी जिम्मेदारी

Meerut : वेस्ट यूपी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहली रैली 4 फरवरी को मेरठ में हो रही है। अब से पहले मोदी लोकसभा चुनाव के दौरान मेरठ में आए थे। शताब्दीनगर स्थित माधवकुंज मैदान में आयोजित रैली के मद्देनजर पुलिस-प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं।

भूमि पूजन हुआ

रविवार को शताब्दीनगर में प्रस्तावित रैली के लिए रविवार को भूमि पूजन हुआ। दोपहर में मुहूर्त अनुसार पं। संजय त्रिपाठी ने वैदिक मंत्रों के साथ हवन-यज्ञ कराया। पूजन के साथ ही टैंट आदि लगाने का काम शुरू कर दिया गया। इसके बाद भूमि पूजन कर पदाधिकारियों को जिम्मेवारियां दी गयीं। इस मौके पर सांसद राजेंद्र अग्रवाल, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष अरुण वशिष्ठ, महानगर अध्यक्ष करुणेश नंदन गर्ग, पूर्व विधायक अमित अग्रवाल, विनीत शारदा आदि मौजूद रहे।

वेस्ट यूपी में प्रधानमंत्री की यह चुनावी रैली ऐतिहासिक होगी। लाखों की संख्या में भीड़ के जुटने की संभावना है। 17 विधानसभा क्षेत्रों की आवाम को मोदी मंच से संबोधित करेंगे। राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य के अलावा भाजपा के वरिष्ठ नेता, सांसद और 17 विधानसभाओं से भाजपा प्रत्याशी मंच पर मौजूद रहेंगे।

-स्वतंत्र देव, भाजपा पश्चिमी उप्र प्रभारी

-----------

चप्पे-चप्पे पर रहेगी नजर

-एसपीजी ने डाला डेरा, एटीएस समेत विभिन्न खुफिया एजेंसियां सक्रिय

मेरठ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रोग्राम को लेकर पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद है। एसपी सिटी आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि मेरठ के अलावा अन्य जनपदों से भी पुलिस की डिमांड भेजी गई है। 3 एसपी, 12 असिस्टेंट एसपी, 34 डिप्टी एसपी समेत 1200 पुलिसकर्मियों की सुरक्षा के मद्देनजर डिमांड भेजी गई है। जल्द ही बाहर की पुलिस की आमदगी सुनिश्चित की जाएगी।

एनएसजी ने डाला डेरा

प्रधानमंत्री की सुरक्षा के मद्देनजर एनएसजी ने मेरठ में डेरा डाल दिया है। एसपी सिटी ने बताया कि विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों को सक्रिय किया गया है। सेंट्रल एजेंसीस के अलावा लोकल लेवल पर बम निरोधक दस्तों, डॉग एक्वायड आदि ने परिसर एवं आसपास क्षेत्र को सुरक्षा घेरे में ले लिया है। नेशनल डिजास्टर रिलीफ फोर्स को भी एसएसपी जे। रविंद्र गौड़ ने पीएम के आगमन के मद्देनजर सूचना दी है।

-------------

मेरठ में मायावती की रैली 1 फरवरी को

-वेदव्यासपुरी में बसपा सुप्रीमो करेंगी रैली

मेरठ : चुनाव की तिथि निकट आते-आते सियासी दलों की सरगर्मियां बढ़ गई हैं। बसपा सुप्रीमो मायावती 1 फरवरी को मेरठ आ रही हैं।

समतल किया मैदान

वेदव्यासपुरी स्थित रैली स्थल पर मैदान को समतल करने के साथ ही चारों ओर टैंट के लिए पाइप लगाए गए। वहीं झाडि़यां व पत्थरों को हटाया गया। जेसीबी से मिट्टी भराव का काम किया जा रहा है। बता दें कि मेरठ में सात विधानसभा क्षेत्रों से 15-15 हजार लोगों को इस रैली में लाया जाना है। चुनाव के मद्देनजर वाहनों की दिक्कत ने प्रत्याशियों की परेशानी बढ़ा दी है। भीड़ के लिए वाहन नहीं मिलने से दिग्गजों के पसीने छूट रहे हैं।

----

अखिलेश की रैली 7 को संभावित

सीएम अखिलेश यादव की 7 फरवरी को मेरठ में रैली संभावित है। सपा जिलाध्यक्ष जयवीर सिंह ने बताया कि सीएम से मेरठ में रैली को लेकर डेट ली गई है। 7 फरवरी प्रस्तावित तिथि है। राहुल गांधी के साथ आगमन की संभावनाओं पर जिलाध्यक्ष ने कहा कि यह आलाकमान स्तर पर तय होगा। जनपद की पांच विधानसभाओं में अलग-अलग स्थानों की सूची सीएम कार्यालय को मुहैया करा दी गई है।

Posted By: Inextlive