- कमिश्नरी चौराहे पर फूंका आजम खां का पुतला

- गाजियाबाद में हज हाउस के उद्घाटन के दौरान अंबेडकर पर की थी टिप्पणी

Meerut :भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को कमिश्नरी चौराहे पर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री आजम खान के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। उन्होंने करीब 2 घंटे तक चले धरना-प्रदर्शन के दौरान जमकर प्रदेश सरकार को आड़े हाथों लिया। प्रदर्शन के दौरान कार्यकर्ताओं ने आजम खान के पुतले का मुंह काला कर उसका दहन किया।

भीमराव अंबेडकर पर की थी टिप्पणी

कैबिनेट मंत्री आजम खां ने गाजियाबाद में हज हाउस के उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान बाबा भीमराव अंबेड़कर पर टिप्पणी की थी। बीजेपी कार्यकर्ताओं का कहना है कि आजम खां ने अपने बयान से अंबेडकर साहब की छवि खराब करने की कोशिश की है। प्रदर्शन के दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं ने कहा कि महापुरुष अंबेडकर साहब का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

मंत्री मंडल से हटाने की मांग

जिलाध्यक्ष शिवकुमार राणा के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने कमिश्नरी पर प्रदर्शन किया। इस दौरान बीएसपी छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए लोकेश प्रजापति और पूर्व विधायक विनोद हरित मौजूद रहे। जिलाध्यक्ष शिवकुमार राणा ने कहा कि आजम खान पहले भी अपमान जनक टिप्पणी कर चुके हैं। ऐसे मंत्री को मंत्रिमंडल से तत्काल प्रभाव से बर्खास्त किया जाना चाहिए।

राज्यपाल के नाम दिया ज्ञापन

बीजेपी कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन के बाद राज्यपाल के नाम अपना ज्ञापन दिया। राज्यपाल को दिए ज्ञापन के माध्यम से मांग की गई कि आजम खान के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। ज्ञापन देने वालों में युवा मोर्चा के राष्ट्रीय मंत्री सोमेन्द्र तोमर, हरेंद्र, इंद्रपाल, हरीश चौधरी, अजय त्यागी, रमेश, दिनेश खटीक, विमला जाटव, मुनेश, योगेश, रोहताश आदि मौजूद रहे।

छात्रों ने भी फूंका पुतला

दूसरी ओर एनएएस के पूर्व संयुक्त सचिव विनोद जाहिदपुर के नेतृत्व में कॉलेज के गेट पर पुतला दहन किया। छात्रों ने प्रदेश सरकार से आजम खां को बर्खाश्त करने की मांग की। पुतला फूंकने वालों में अभिषेक मोर्या, अंकित जाटव, नितिन सूर्यवंशी, आशीष, आशुतोष कंसल, विभव राणा, मनीष कुमार, राहुल वर्मा आदि शामिल रहे।

---------

Posted By: Inextlive