कमिश्नर ने कहा, प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के भवनों का निर्माण दिसंबर तक पूरा कराएं, अधिकारी स्वयं करें निरीक्षण

Meerut। आयुक्त कार्यालय में मंगलवार को आवास-विकास के कार्यो की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कमिश्नर अनीता सी। मेश्राम ने की। इस दौरान उन्होंने कहा कि जागृति विहार विस्तार योजना में आवास-विकास परिषद द्वारा बनाए जा रहे 624 प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के भवनों का निर्माण दिसंबर तक पूर्ण कर उनको जनउपयोगी बनाए। उन्होने प्रधानमंत्री आवास योजना में बाह्य विकास कायरें के लिए अवस्थापना निधि से 432.48 लाख रूपये की स्वीकृति भी प्रदान की। इस अवसर पर डीएम के। बालाजी, अपर नगरायुक्त श्रद्धा शांडिलयान, अधिशासी अभियंता आवास-विकास अरविंद कुमार सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

'लोगों असुविधा न हो'

कमिश्नर ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना एक महत्वाकांक्षी योजना है। उन्होंने कहा कि आवासों के निर्माण में गुणवत्ता का विषेष ध्यान रखा जाए तथा संबंधित अधिकारी समय-समय पर स्वयं निर्माणाधीन आवासों का निरीक्षण कर गुणवत्ता सुनिश्चित करे। उन्होंने कहा कि जो भी बाह्य विकास कार्य कराए जाएंगे, उसमें लोगों को असुविधा न हो इस बात का भी विशेष ध्यान रखा जाए।

432.48 लाख स्वीकृत

अधीक्षण अभियंता आवास-विकास परिषद एसपी सिंह ने बताया कि आवास-विकास परिषद द्वारा जागृति विहार विस्तार योजना संख्या 11 मेरठ में प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के अंतर्गत सेक्टर 2 एवं 3 में 624 नए भवनों का निर्माण कराया जा रहा है। भवनों का लगभग 90 प्रतिशत कार्य पूरा हो चुका है, जबकि भवनो को पूरा करने का लक्ष्य मार्च 2021 का है। मगर दिसंबर 2020 तक इसे पूर्ण करने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि भवनों के कैंपस में सडक निर्माण, नाली निर्माण, सीवरेज सिस्टम, जलापूर्ति का कार्य, बाउंड्री वॉल का कार्य तथा बाह्य विद्युतीकरण के कार्य के लिए रूपये 432.48 लाख रूपये की अवस्थापना निधि से स्वीकृति मंगलवार को कमिश्नर द्वारा दी गई है। उन्होंने बताया कि उक्त भवन रेरा के अंतर्गत पंजीकृत हैं।

Posted By: Inextlive