क्राइम कंट्रोल के लिए कमिश्नर ने कसे पेंच

Updated Date: Sun, 22 Sep 2019 06:00 AM (IST)

कमिश्नर ने की मंडलीय कानून एवं शांति व्यवस्था की बैठक

विकास कार्यो की समीक्षा बैठक की, कर वसूली पर अधिकारियों को चेताया

Meerut। मंडल में 382 भू माफिया, खनन माफिया, शराब माफिया, वन माफिया, पशु माफिया चिह्नित किए गए जिसमें से 35 जनपद मेरठ के हैं। शनिवार को कमिश्नर सभागार में मंडलीय कानून एवं शांति व्यवस्था की बैठक में कमिश्नर अनिता सी मेश्राम ने मंडल में कानून का राज स्थापित करने और किसी के भी दबाव में कार्य न करने के लिए कहा। उन्होंने महिलाओं, बच्चों, बुजुर्गो की समस्याओं के प्रति संवेदनशील बनने के निर्देश अधीनस्थों को दिए। उन्होंने कहा कि अपराधियों की सही जगह जेल है और अपराधियों को किसी भी स्थिति में शस्त्र लाइसेंस ना दिए जाएं। उन्होंने थानों की स्थिति सुधारने और आमजन से बेहतर संवाद व समन्वय स्थापित करने के लिए भी दिए।

अधिकारी करें पेट्रोलिंग

मेरठ में गुंडा एक्ट में कम कार्रवाई की गई, जबकि हापुड़ में महिला अपराधों पर लगाम नहीं लगी है। कमिश्नर ने सभी जनपदों को अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के आदेश दिए। कमिश्नर ने निर्देश दिए कि एंटी रोमियो स्क्वायड को प्रभावी बनाया जाए और सादे वेश में पुलिस अधिकारियों की तैनाती महिला कॉलेज व इंटर कॉलेजों के बाहर की जाए। आईजी जोन आलोक सिंह ने पुलिस अधिकारियों व प्रशासनिक अधिकारियों को आने वाले त्योहार के मद्देनजर तहसीलों, मुख्यालय में ज्वाइंट पेट्रोलिंग के निर्देश दिए। बैठक में एसएसपी मेरठ अजय साहनी, बुलंदशहर संतोष कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक अपराध गाजियाबाद प्रकाश कुमार आदि मौजूद थे।

मंडलीय विकास कायरें की समीक्षा बैठक में कमिश्नर ने गाजियाबाद में बिजली विभाग और साहिबाबाद में परिवहन विभाग द्वारा नियत कार्यो को आरंभ न करने पर स्पष्टीकरण तलब किया। कमिश्नर ने आईजीआरएस और सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों के निस्तारण में अधिकारियों को गंभीर होने के आदेश दिए। मेरठ से पर्यटन विभाग से कोई प्रतिनिधि ना आने पर उनसे स्पष्टीकरण तलब किया। बैठक के दौरान कमिश्नर ने विभिन्न विकास योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की। डीएम मेरठ अनिल ढींगरा, बुलंदशहर रविंद्र कुमार, गौतमबुद्वनगर बीएन सिंह, बागपत शकुंतला गौतम, हापुड़ अदिति सिंह, सीडीओ मेरठ ईशा दुहन, एमडीए वीसी राजेश कुमार पाण्डेय आदि इस दौरान मौजूद थे।

Posted By: Inextlive
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.