कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए कमिश्नर ने की मंडलीय बैठक

अधिकारियों को दिए सख्त आदेश, नियम तोड़ने पर तत्काल करें कार्रवाई

Meerut। कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए शुक्रवार की शाम कमिश्नर ने वीडियो कांफ्रें¨सग के माध्यम से किए जा रहे उपायों को लेकर समीक्षा बैठक की। बैठक में कमिश्नर ने अधिकारियों को स्प्ष्ट निर्देश देते हुए कहा कि हर हाल में कोरोना की रोकथाम के लिए लागू किए गए नियमों का पालन कराना होगा। खुद अधिकारी और कर्मचारी अगर बिना मास्क के मिलने पर विभागीय कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा जनपद के वरिष्ठ अधिकारियों को खुद क्षेत्र में निकलकर चलाए जा रहे अभियान का नेतृत्व करने के लिए भी निर्देशित किया।

दिए सख्त निर्देश

कोरोना वायरस का लगातार प्रसार हो रहा हैं और मंडल के जिलों में हर दिन बड़ी संख्या में संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं। ऐसे में शुक्रवार की शाम कमिश्नर सुरेंद्र सिंह ने मंडल के जनपदों के सभी वरिष्ठ अधिकारियों के साथ कोरोना की रोकथाम के लिए किए जा रहे उपायों की वीडियो कांफ्रे¨सग के माध्यम से समीक्षा की। समीक्षा के दौरान कमिश्नर ने कहा कि शासन द्वारा लागू की गई साप्ताहिक बंदी के दिन विशेष रूप से सफाई अभियान चलाया जाए और सैनेटाइजर का छिड़काव भी कराया जाए। कमिश्नर ने जनपद के वरिष्ठ अधिकारियों को क्षेत्र में निकल कर चलाए जा रहे अभियान का नेतृत्व करने के लिए भी निर्देशित किया। इसके अलावा मास्क और शारीरिक दूरी का पालन न करने वालों पर तत्काल कार्रवाई करने के लिए कहा। समीक्षा बैठक में मंडल के सभी जनपदों के डीएम, एसएसपी, सीडीओ, सीएमओ आदि अधिकारी मौजूद रहे।

खुद देखूंगा व्यवस्था

वीडियो कांफ्रे¨सग के दौरान कमिश्नर ने स्पष्ट किया कि वह खुद कभी भी किसी भी जनपद का औचक निरीक्षण कर सकते हैं और वहां की व्यवस्थाओं की जांच कर सकते हैं। जांच में कमी सामने आने पर कार्रवाई भी होगी। इसके अलावा कमिश्नर ने अधिकारियों और कर्मचारियों को भी शारीरिक दूरी और मास्क लगाने के लिए सख्ती से कहा। ऐसा न करने पर विभागीय कार्रवाई की चेतावनी भी दी गई।

रेमडेसिवर की न हो कालाबाजारी

बैठक के दौरान कमिश्नर ने आदेश देते हुए कहा कि ओपीडी सेवा जरूरतमंद के लिए उपलब्ध कराए। साथ ही रेमडेसिवर इंजेक्शन की कालाबाजारी किसी भी हाल में न हो, इसके भी व्यापक प्रबंध किए जाएं। कोरोना संक्रमितों को बेहतर उपचार देने और अस्पताल में भर्ती कराने के लिए भी कमिश्नर ने अधिकारियों को निर्देशित किया। साथ ही आक्सीजन सिलेंडर और बैड की संख्या बढ़ाने आदि के लिए भी आदेश दिए।

Posted By: Inextlive