शहरभर की अधिकतर सड़कों पर दिखी चहल-पहल, अलग-अलग जगहों पर बाजार भी दिनभर खुले रहे

शनिवार और रविवार को पुलिस बनी रही मूकदर्शक, सीएम योगी ने नाराजगी जताते हुए दिए थे कड़े आदेश

Meerut। सीएम की नाराजगी के बाद भी मेरठ में कंपलीट लॉक डाउन का सख्ती से पालन नहीं हो सका। शहर की अधिकतर सड़कों और कालोनियों में चहल-पहल देखने को मिली। इतना ही नहीं, कई जगह तो दुकानें भी खुली मिली लेकिन पुलिस ने इस बाबत कोई कार्रवाई तक करना उचित नहीं समझा। पुलिस पूरी तरह से लापरवाह बनकर बैठी रही।

सीएम ने जताई थी नाराजगी

मेरठ जिले में कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ में हाल ही में प्रशासनिक अधिकारियों के साथ ऑनलाइन बैठक करके कंप्लीट लॉकडाउन को और ज्यादा प्रभावी बनाने के आदेश दिए थे। वहीं लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालो और मास्क न पहनने वालो पर मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए थे। बैठक के बाद डीएम और एसएसपी ने शहर के एसपी, सीओ और थानेदारों को संबंधित थाना क्षेत्रों में सख्त कार्रवाई के आदेश दिए थे। मगर पहले शनिवार और फिर रविवार को कंप्लीट लॉकडाउन में पुलिस ने सख्त कार्रवाई की बजाए लापरवाही बरती।

खुले रहे बाजार

यही वजह रही कि रविवार को कंप्लीट लॉकडाउन के दूसरे दिन लालकुर्ती, रजबन, बागपत रोड समेत शहर के कई बाजारों में दुकाने खुली रही और पुलिस ने बंद कराना भी मुनासिब नहीं समझा। इसके साथ ही शहरभर में वाहनों का आवागमन जारी रहा, इस पर भी पुलिस शिकंजा नहीं कस सकी है। बेगमपुल, जीरो माइल, दिल्ली रोड, गढ़ रोड, कंकरखेड़ा की सड़कों समेत कई बाजारों में चहल-पहल देखने को मिली। एक तरफ तो कोरोना के मरीजों की संख्या रोजाना बढ़ती जा रही है, वहीं दूसरी ओर कोरोना को रोकने के लिए किए जा रहे कंप्लीट लॉकडाउन में नियमों की खुलकर धज्जियां उड़ाई जा रही हैं।

पूरे शहर में सख्ती बरती गई है। सभी जगह पुलिस ने चेकिंग अभियान चलाया। जो लोग अनावश्यक रूप से घूम रहे थे, उनके खिलाफ चालान की कार्रवाई भी की गई है। कंप्लीट लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराया जाएगा।

डॉ। अखिलेश नारायण सिंह, एसपी सिटी, मेरठ

Posted By: Inextlive