कंप्लीट लॉकडाउन के लिए सभी सर्किल मजिस्ट्रेटों को सौंपी गई है जिम्मेदारी

डीएम का कहना, लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालो पर दर्ज होगा मुकदमा

Meerut। शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह पांच बजे तक प्रशासन के आदेश पर कंप्लीट लॉकडाउन शुरू हो गया है। कंप्लीट लॉकडाउन फॉलो कराने की पूरी जिम्मेदारी डीएम ने सर्किल के मजिट्रेटों को सौंपी है। जो भी नियमों का पालन नहीं करेगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

मेडिकल स्टोर और पेट्रोल पंप

दरअसल, सीएम योगी आदित्यनाथ ने बीते सप्ताह से पूरे प्रदेश में हर हफ्ते शुक्रवार रात 10 बजे सोमवार सुबह पांच बजे तक प्रदेश में कंप्लीट लॉकडाउन की घोषणा की थी। वहीं आदेशानुसार व्यापारियों की सहूलियत देखते हुए बाजारों की सोमवार और बुधवार को होने वाली साप्ताहिक बंदी को भी कंप्लीट लॉकडाउन में समायोजित कर दिया गया था। अब कंप्लीट लॉकडाउन शुरू हो गया है, ऐसे में बाजारों समेत सरकारी और प्राइवेट सभी ऑफिस सब बंद रहेंगे। जबकि जरूरी सेवाओं में शुमार डेयरी, पेट्रोल पंप और बैंक खुले रहेंगे। इसके साथ ही इमरजेंसी सेवाओं में शहर और खैर नगर के मेडिकल स्टोर खुले रहेंगे।

रेल का आवागमन रहेगा जारी

शहर के सिटी और कैंट रेलवे स्टेशन पर रेल का आवागमन पूर्व की तरह जारी रहेगा। रेलों से आने वाले यात्रियों के आवागमन के लिए बसों की व्यवस्था यूपी राज्य सड़क परिवहन निगम द्वारा की जाएगी। मालवाहक वाहनों के आने-जाने पर किसी प्रकार का कोई प्रतिबंध नहीं लगाया गया है। राष्ट्रीय राजमार्गो पर परिवहन जारी रहेगा एवं इनके किनारे बने ढाबे भी पूर्व की तरह खुलते रहेंगे।

पुलिस करेगी फुट पेट्रोलिंग

कंप्लीट लॉकडाउन के दौरान पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा शहर की स्थिति का जायजा लिया जाएगा। इसके साथ ही पुलिस की टीमें शहर के अलग-अलग इलाकों में फुट पेट्रोलिंग भी करेगी। वहीं नगर निगम की टीमें सरकारी कार्यालयों और बाजारों में सेनेटाइजेशन का काम करेगी। सभी जगह सर्किल में कंप्लीट लॉकडाउन की जिम्मेदारी मजिस्ट्रेट की होगी।

कंप्लीट लॉकडाउन में केवल बैंक, पेट्रोल पंप, डेयरियां और मेडिकल स्टोर खुले रहेंगे। बाकी सभी बाजार, प्राइवेट और सरकारी ऑफिस पूर्ण रूप से बंद रहेंगे। लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालो के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर मुकदमा कायम करने के निर्देश भी दिए गए हैं।

अनिल ढींगरा, डीएम

Posted By: Inextlive