कांग्रेसियों ने निकाली पदयात्रा, पुलिस से हुई नोकझोंक

Updated Date: Tue, 22 Sep 2020 09:48 AM (IST)

जहरीली शराब के विरोध में कांग्रेस ने निकाली पदयात्रा

बिना अनुमति यात्रा निकालने पर पुलिस प्रशासन से भिड़े कांग्रेसी

Meerut । जहरीली शराब के सेवन से हुई मौतों के विरोध में सोमवार को कांग्रेस कार्यकर्ता सड़कों पर उतर गए। जिला अध्यक्ष अवनीश काजला ने कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर पदयात्रा निकाली। साथ ही सरकार से पीडि़त परिवारों को 10 लाख रुपये आर्थिक मुआवजा की मांग समेत सरकारी नौकरी की मांग की। इसके साथ ही सरकार से जहरीली शराब बनाने वाले आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की।

पुलिस से हुई नोकझोंक

इस दौरान बिना अनुमति पत्र पद यात्रा निकालने पर पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को रोकने का प्रयास किया। जिस पर कांग्रेसियों की पुलिस प्रशासन के साथ जमकर झड़प हुई और हंगामा हुआ।

सड़क पर बैठे कांग्रेसी

गौरतलब है कि जनपद मेरठ के ब्लाक जानी खुर्द के ग्राम मीरपुर जखेड़ा के पवन पुत्र नरपत, जगपाल पुत्र वीर सिंह और अमित यादव पुत्र भुल्लेराम की 10 सितंबर को मौत हो गयी थी। इस प्रकरण के विरोध में जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अवनीश काजला के नेतृत्व में पद यात्रा की घोषणा की थी। जिसके तहत सोमवार को सबसे पहले सभी कांग्रेस के कार्यकर्ता सभी मृतकों के घर पहुंचे और पद यात्रा शुरू की। कांग्रेस कार्यकर्ता हाथ में तख्ती बैनर लेकर नारेबाजी करते हुए, यात्रा निकालने लगे कुछ दूर चलते ही पुलिस प्रशासन ने यात्रा को बीच में गाडि़यों की बेरीकेडिंग कर रस्सी लगाकर रोक दिया। जिस पर कांग्रेसी कार्यकर्ता की पुलिस से कहासुनी हो गई। कार्यकर्ता पद यात्रा निकालने पर अड़ गए। इस दौरान कांग्रेसी धरने पर वही जमीन पर बैठ गए। काफी देर हंगामे के बाद प्रशासन ने अभी तक की कार्रवाई से कांग्रेस कार्यकर्ताओं अवगत कराकर मामला शांत कराया।

7 दिन में होगी कार्रवाई

सीओ ब्रह्मपुरी अमित राय ने बताया कि बड़ी कार्रवाई की जा चुकी है। सात दिन में आरोपियों पर कार्रवाई हर हाल में होगी। कांग्रेस कार्यकर्ताओं से कोविड को ध्यान में रखते हुए निवेदन किया कि यात्रा से संक्त्रमण का खतरा बढ़ सकता है। प्रशासन के आश्वासन पर कार्यकर्ता माने पुलिस ने जल्द कार्रवाई का भरोसा दिलाया।

ये रहे मौजूद

इस मौके पर वीरेंद्र गुड्डू, जाहिद अंसारी, मोनिंदर सुद वाल्मीकि, रोहित गुर्जर, हरिकिशन कृष्ण वर्मा, दिनेश उपाध्याय ,मनोज चौहान कुराली, विजय चिकारा, नवनीत नागर, महेंद्र शर्मा, बबीता गुर्जर, सलीम खान, राजेन्द्र जाटव ,राकेश कुशवाहा, मतीन रजी आदि शामिल रहे।

Posted By: Inextlive
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.