पल्लवपुरम थाने में एंटी करप्शन टीम की गिरफ्त में रिश्वत लेने का आरोपित चकबंदी कानूनगो राजेश वर्मा

एंटी करप्शन टीम ने 10 हजार लेते पकड़ा, पल्लवपुरम थाने में मुकदमा दर्ज

Meerut। एंटी करप्शन टीम ने शुक्रवार शाम मोदीपुरम फ्लाईओवर के पास से चकबंदी के कानूनगो को दस हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया। टीम आरोपी को लेकर पल्लवपुरम थाने पहुंची, जहां उसके खिलाफ एंटी करप्शन टीम के इंस्पेक्टर ने तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया।

ये है मामला

फलावदा थाना क्षेत्र के गांव गढ़ीना निवासी नरेंद्र पुत्र जय सिंह ने एंटी करप्शन दफ्तर में चकबंदी के कानूनगो द्वारा बीस हजार रुपये की रिश्वत लेने की शिकायत की थी। आरोप है कि पिछले दिनों चकबंदी हुई थी, जिसमें नरेंद्र की खेती की 510 वर्ग मीटर जमीन पल्लवपुरम की रॉयल पार्क कालोनी निवासी कानूनगो राजेश वर्मा पुत्र सतवीर सिंह ने काट दी थी। नरेंद्र ने जमीन की नपाई को दोबारा कराने और कम जमीन को पूरा करने की मांग को लेकर सीओ चकबंदी को प्रार्थना पत्र दिया था। प्रकरण की जांच मवाना तहसील में तैनात कानूनगो राजेश वर्मा को दी गई थी। आरोप है कि राजेश वर्मा ने जमीन की पूरी नपाई करने के बदले बीस हजार रुपये मांगे। शुरुआत में दस हजार रुपये देने का वादा किया गया। इस दौरान 28 अगस्त को नरेंद्र ने एंटी करप्शन दफ्तर में प्रकरण की लिखित शिकायत की थी। मोदीपुरम फ्लाईओवर के पास शुक्रवार शाम को कानूनगो ने मिलने का समय तय किया। डीएम से अनुमति के बाद एंटी करप्शन टीम नरेंद्र को लेकर मोदीपुरम फ्लाईओवर के पास पहुंची। जहां पहले से कानूनगो खड़ा था। टीम फ्लाईओवर से पहले ही रुक गई, जबकि नरेंद्र को काननूगो की तरफ भेजा। नरेंद्र ने हाथ हिलाकर काननूगो को आने का इशारा किया। नरेंद्र ने कानूनगो के हाथ में दो-दो हजार रुपये के पांच नोट सौंप दिए। तभी एंटी करप्शन टीम ने कानूनगो रंगेहाथ धर-दबोचा।

चकबंदी के कानूनगो को दस हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया गया है। पल्लवपुरम थाने में केस दर्ज कराया गया है।

अशोक कुमार शर्मा, इंस्पेक्टर, एंटी करप्शन

Posted By: Inextlive