सीसीएसयू प्रशासन ने हर विभाग में दो-दो लोगों को सौंपी है जिम्मेदारी

विभाग में किसी के बीमार होने पर देनी होगी कंट्रोल रूम को सूचना

स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर आकर करेगी कोरोना जांच, बीमार व्यक्ति को घर पर रहने की सलाह

Meerut। सीसीएसयू के कर्मचारी व रजिस्टार के रसोइया के कोरोना पॉजिटिव निकलने के बाद से सीसीएसयू प्रशासन अलर्ट मोड में आ गया है। जिसके बाद आलाधिकारियों ने सीसीएसयू में चल रहे कंट्रोल रुम को जिम्मेदारी सौंपी है कि किसी के भी बीमार होने पर उसकी कोरोना जांच करवाई जाए। वहीं अगर किसी को खांसी-जुकाम हैं तो उसे भी पूरी तरह ठीक होने तक घर पर ही रहने के निर्देश दिए गए हैं।

दो-दो लोगों को जिम्मेदारी

दरअसल, सीसीएसयू के सभी विभागों में दो-दो लोगों को पूरे विभाग की जिम्मेदारी सौंपी गई है। ये लोग अपने-अपने विभाग में किसी के भी बीमार होने पर कंट्रोल रूम को सूचना देंगे। इसके अलावा सीसीएसयू प्रशासन ने ये भी निर्देश जारी किए हैं कि अगर किसी को जुकाम व खांसी है तो उसे दो-तीन दिन के लिए घर पर ही रहने को कहा जाए। इतना ही नहीं, अगर विभाग में किसी को देखकर लगता है कि उसमें कोरोना का कोई लक्षण है तो इसकी जानकारी भी कंट्रोल रूम को दी जाए। कंट्रोल रूम द्वारा स्वास्थ्य विभाग की टीम को बुलाकर संबंधित व्यक्ति की कोरोना जांच भी कराई जाए।

मास्क और सेनेटाइजर साथ रखें

इसके साथ ही सीसीएयू प्रशासन ने ये भी निर्देश जारी किए हैं कि विभागों में आने वाले सभी व्यक्ति पानी की बोतल अलग रखने के साथ ही मास्क व सेनेटाइजर भी साथ रखें। वहीं सभी को ये भी हिदायत दी गई है कि वो बाजार के खाने और खुले में खाने को पूरी तरह एवॉइड करें। सीसीएसयू वीसी ने ऐसे कर्मचारियों को भी तीन-चार दिन के लिए होम क्वारंटाइन होने की सलाह दी है, जो एफिलिएशन विभाग के संक्रमित पाए गए कर्मचारी के टच में आए थे।

अगर कोई व्यक्ति बीमार है तो उसको दो तीन रेस्ट करना होगा क्योंकि कोरोना से बचाव के लिए क्वारंटाइन होना ही बेहतर उपाय है। इसके साथ ही सभी को इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए भी डॉक्टर की सलाह के मुताबिक ही सारे काम करने की हिदायत दी जा रही है।

प्रो। एनके तनेजा, वीसी, सीसीएसयू

Posted By: Inextlive