वीसी ने राज्यपाल की मीटिंग में रखा प्रस्ताव

वीसी ने तैयारियों के बारे में भी जानकारी दी

Meerut । आगामी जनवरी माह में सीसीएस यूनिवर्सिटी का ऑनलाइन दीक्षांत समारोह मनाया जा सकता है। गौरतलब है कि बीते दिनों लखनऊ में एक दिन पहले ही राज्यपाल ने सभी वीसी व रजिस्ट्रार से दीक्षांत समारोह से लेकर एकेडमिक जानकारी व डिजिटल एजुकेशन पर चर्चा के लिए मीटिंग की है। ऐसे में सभी वीसी को नई शिक्षा नीति के तहत अधिक से अधिक डिजिटल एजुकेशन सिस्टम को करने के निर्देश दिए गए हैं। इसके साथ ही यूनिवर्सिटी में सभी जांचों को जल्द से जल्द पूरा करने के लिए भी सख्त निर्देश दिए है। इसके साथ ही दीक्षांत समारोह को लेकर भी सभी से प्रस्ताव मांगे हैं। इसमें मेरठ सीसीएसयू के वीसी ने भी अपना प्रस्ताव रखते हुए जनवरी में कराने को कहा है।

करें जल्द सभी जांचों को पूरा

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने वीसी प्रो। एन के तनेजा को निर्देशित किया है कि सीसीएसयू में चल रही सभी स्तर की जांचों को जल्द से जल्द पूरा किया जाए। साथ ही कार्रवाई के बारे में भी जानकारी दी जाए।

जनवरी का प्रस्ताव

गौरतलब है कि राज्यपाल ने सभी यूनिवर्सिटी के वीसी से दीक्षांत समारोह के आयोजन के बारे में पूछा। ऐसे में मेरठ सीसीएसयू के वीसी प्रो। एनके तनेजा ने जनवरी में कराने का प्रस्ताव दिया है उनके अनुसार ऑफलाइन इस प्रोग्राम को कराने का प्रस्ताव किया गया है, इसमें केवल मुख्य मेडल वाले स्टूडेंट को ही यूनिवर्सिटी में बुलाने का प्रस्ताव रखा गया है ताकि कम संख्या में सोशल डिस्टेंस के साथ ये कार्यक्रम पूरा हो सके, फिलहाल, राज्यपाल ने इस पर अभी अपनी अनुमति नहीं दी है, फिलहाल इस प्रस्ताव पर विचार करने को कहा गया है। प्रो। एनके तनेजा ने बताया कि फिलहाल कन्वोकेशन को लेकर ही प्रस्ताव दिया है।

Posted By: Inextlive