अक्टूबर में पहली बार होना था ऑनलाइन कनवोकेशन

Meerut। सीसीएसयू में होने वाला कनवोकेशन फिलहाल टाला जा सकता है। यूनिवíसटी में इस पर विचार चल रहा है। बता दे कि सीसीएसयू के इतिहास में पहली बार कोरोनाकाल के चलते ऑनलाइन कनवोकेशन कराने की तैयारी है, जो अक्टूबर में होने वाला था, लेकिन यूनिवíसटी प्रशासन के अनुसार अभी एडमिशन की प्रक्रिया चल रही है, पहले मेरिट निकालना ज्यादा जरुरी है, इसलिए अक्टूबर में कनवोकेशन टालने पर विचार किया जा रहा है।

हो जाता है अक्टूबर तक

अगर देखा जाए तो हर साल अक्टूबर तक सीसीएसयू मे कनवोकेशन हो जाता था। पिछले साल तो 30 सितंबर को कनवोकेशन करवा दिया गया था, इससे पहले भी हर साल अक्टूबर तक कनवोकेशन करवाया जाता रहा है। इस साल भी अक्टूबर मिड में विचार किया गया था, लेकिन करोनोकाल में एडमिशन की देरी के चलते सारा शेड्यूल बदलने के कारण अब अक्टूबर में कनवोकेशन को स्थगित करने का विचार किया गया है। फिलहाल अगली डेट तय होने तक कनवोकशेन को लेकर कुछ नहीं कहा जा रहा है, लेकिन इतना साफ है कि अक्टूबर में कनवोकेशन नहीं करवाया जाएगा।

सोच रहे है कैसे करें

यूनिवíसटी में अभी इस बारे में विचार चल रहा है कि अगर ऑनलाइन कनवोकेशन किया जाएगा तो स्टूडेंट्स को मैडल कैसे दिए जाएंगे। ऐसा सोचा जा रहा है कि या तो उनको पहले ही घर पर मेडल भेजे जाएं और उन्हें मेडल पहनकर लाइव आने को कहा जाए और केवल लिस्ट में उनका नाम बोला जाएगा, या फिर कोई और रास्ता अपनाया जाए। फिलहाल कनवोकेशन को टालते हुए पहले मेरिट पर फोकस करने के लिए कहा गया है। वीसी प्रो। एनके तनेजा के अनुसार पहले मेरिट पर ध्यान दिया जा रहा है। अभी कनवोकेशन को लेकर कुछ तय नहीं किया गया है।

Posted By: Inextlive