जिलाधिकारी ने सभी विभागों को जारी किए आदेश

हेल्प डेस्क पर जांच को उपलब्ध कराने होंगे जरूरी संसाधन

Meerut। कोरोना का असर कम होने पर अब तीसरी लहर की आशंका के चलते तैयारी की जा रही है। ऐसे में जिलाधिकारी ने सरकारी विभागों के साथ निजी संस्थानों के लिए भी सतर्कता बरतने के लिए आदेश जारी किए हैं। अब सभी विभाग और निजी संस्थानों में हेल्प डेस्क की स्थापना करनी होगी। डेस्क पर सभी जरूरी संसाधन भी उपलब्ध कराने होंगे।

कोरोना महामारी से बचाव के लिए हर स्तर पर सतर्कता बरती जा रही है। ऐसे में सरकारी विभागों के साथ निजी संस्थानों में भी सतर्कता बरतने के लिए निर्देश जारी किए जा रहे हैं। शुक्रवार को जारी निर्देशों के अनुसार जिलाधिकारी के। बालाजी ने बताया कि अब सरकारी विभाग के साथ सभी तरह के निजी संस्थानों को भी अपने यहां कोरोना हेल्प डेस्क की स्थापना करनी होगी। इसके लिए संबंधित क्षेत्रों मजिस्ट्रेट को विशेष रूप से आदेशों का पालन कराने के लिए कहा गया है। मजिस्ट्रेट के साथ क्षेत्रीय पुलिस अधिकारी और थाना प्रभारी भी जांच आदि करने में सहयोग करेंगे। जिलाधिकारी के अनुसार आदेशों का पालन न करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

यहां स्थापित होगी हेल्प हेस्क

सरकारी कार्यालय

निजी कार्यालय

औद्योगिक इकाई

हवाई पट्टी

रेलवे स्टेशन

बस स्टैंड

मंडी स्थल

रखने होंगे उपकरण

हेल्प डेस्क पर इंफ्रारेड थर्मामीटर, पल्स ऑक्सीमीटर, सैनिटाइजर, थर्मल स्कैनर के साथ एक रजिस्टर भी रखना होगा। जिस पर जांच किए जाने वाले व्यक्ति का रिकार्ड दर्ज किया जाएगा। साथ ही किसी की तबीयत खराब मिलने पर उसकी जानकारी प्रशासन को उपलब्ध करानी होगी। साथ ही बीमार व्यक्ति को संस्थान में प्रवेश भी नहीं दिया जाएगा।

Posted By: Inextlive