पुलिस ने बंधनमुक्त करा घायल दारोगा को उपचार के लिए कराया अस्पताल में भर्ती, पुलिस जांच में जुटी

आरोपियों के खिलाफ जानलेवा हमला समेत सरकारी काम में बाधा डालने की धाराओं में दर्ज किया मुकदमा

Meerut। नौचंदी के शास्त्रीनगर एल-ब्लॉक में बुधवार को नगर निगम ठेकेदार के घर का नक्शा बनाने गए दारोगा को जमकर पीटा। ठेकेदार और उसके परिजनों ने पड़ोसियों के साथ मिलकर दारोगा की वर्दी तक फाड़ दी। जिसके बाद थाने से मौके पर पहुंची पुलिस फोर्स ने दारोगा को बंधक मुक्त कराया। उसके बाद ठेकेदार और उसके भाई समेत परिवार की महिलाओं को भी पुलिस पकड़कर थाने ले आई। पुलिस ने ठेकेदार और उसके परिवार के खिलाफ जानलेवा हमला समेत कई गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। वहीं घायल दारोगा का उपचार कराया जा रहा है।

क्या है मामला

शास्त्रीनगर एल-ब्लॉक में नगर निगम के ठेकेदार रहीसुद्दीन उर्फ लाल मलिक अपने परिवार के साथ रहते हैं। 11 नवंबर को रहीसुद्दीन के घर पर राजस्व विभाग की टीम गृह कर मांगने गई थी। आरोप है कि रहीसुद्दीन ने परिजनों के साथ मिलकर टीम की पिटाई कर दी थी। जिसके बाद टीम को लौटना पड़ा था। राजस्व निरीक्षक योगेश चौहान की तहरीर पर रहीसुद्दीन और अज्ञात हमलावरों पर मुकदमा दर्ज किया गया था। इसी मामले में बुधवार को एल-ब्लॉक चौकी इंचार्ज प्रभारी महेंद्र कुमार शर्मा मुकदमे के वादी योगेश चौहान के साथ लाल मलिक उर्फ रहीसुद्दीन के घर का नक्शा बनाने गए थे। आरोप है कि दारोगा महेंद्र कुमार शर्मा ने नक्शा बनाने के बजाय रहीसुद्दीन के पिता नूर मोहम्मद को चौकी पर लाने का दबाव बनाया। उनके न आने पर नूर मोहम्मद का गिरेबान पकड़कर खींचने की कोशिश की। तभी नूर मोहम्मद के चार बेटों रहीसुद्दीन, रिजवान, हासिम और ¨पटू ने परिवार की महिलाओं के साथ मिलकर दारोगा की पिटाई कर दी। इस बीच दारोगा की वर्दी भी फट गई। दारोगा के साथ गए राजस्व निरीक्षक योगेश चौहान यहां से किसी तरह मौके से भाग निकले मगर दरोगा को मौके पर बंधक बना लिया गया।

पुलिस ने कराया मुक्त

नौचंदी इंस्पेक्टर संजय वर्मा को जैसे ही इस मामले की जानकारी हुई तो वह फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे इंस्पेक्टर ने दारोगा महेंद्र शर्मा को बंधक मुक्त कराया। रहीसुद्दीन उर्फ लाल मलिक, हासिम और परिवार की महिलाओं को भी पुलिस थाने ले आई। पुलिस ने दारोगा की तहरीर पर रहीसुद्दीन उर्फ लाल मलिक और उसके परिजनों के खिलाफ जानलेवा हमला और सरकारी कार्य में बांधा डालने का मुकदमा दर्ज कराया। एसपी सिटी डॉ। अखिलेश नारायण सिंह का कहना है कि पूरे मामले की जांच की जा रही है। आरोपियों के खिलाफ जानलेवा हमला और सरकारी कार्य में बाधा डालने की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पूरे मामले की जांच एएसपी सिविल लाइन कर रहे हैं।

तीन दिन पहले भी विरोध

नौचंदी पुलिस पर एक हफ्ते में यह दूसरा हमला हुआ है। तीन दिन पूर्व जली कोठी में नौचंदी पुलिस दबिश देने के लिए गई थी, वहां पर भी पुलिस को कड़े विरोध का सामना करना पड़ा था। जिसके बाद हमलावर होती भीड़ को देख पुलिस बैरंग वापस लौट आई थी।

Posted By: Inextlive