नगर निगम ने किया तीन वार्डो में स्वच्छ वातावरण प्रोत्साहन समिति का आयोजन, रोजाना वार्डो में होगा आयोजन

सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क पहनने और आसपास साफ-सफाई को लेकर लोगों से की गई सहयोग की अपील

सुभाषनगर, हाशिमपुरा, पीएल शर्मा रोड, असौड़ा हाउस, कॉपरेटिव चौराहा, जली कोठी आदि में जागरुकता चलाया गया अभियान

Meerut। स्वच्छता सर्वेक्षण-2021 में सफलता के साथ-साथ कोरोना संक्रमण से शहर के लोगों को सुरक्षित रखने के लिए नगर निगम ने भी प्रयास शुरू कर दिए हैं। इसके तहत मंगलवार को शहर के तीन वार्डो में स्वच्छ वातावरण प्रोत्साहन समिति का आयोजन किया गया। इस समिति का उद्देश्य स्थानीय लोगों को निगम के साथ जोड़कर स्वच्छता और कोरोना के प्रति जागरुक करना होगा।

कोविड में सहयोग की अपील

मंगलवार को शहर के तीन वार्ड 74, 29, 52 में प्रोत्साहन समिति का आयोजन हुआ। समिति को संबोधित करते हुए नगर निगम खाद्य एंव सफाई निरीक्षक रवि शेखर ने स्थानीय लोगों से कोरोना काल में जागरुकता बढ़ाने और अपने क्षेत्र में साफ-सफाई की जिम्मेदारी लेकर निगम का सहयोग करने की अपील की। इस बैठक में क्षेत्र के लोगों को निगम की कार्यप्रणाली, सफाई व्यवस्था, टैक्स वसूली आदि की जानकारी दी गई। साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग के साथ-साथ मास्क पहनने, हाथ धोने आदि चीजों के बारे में भी लोगों को जागरुक किया गया। इसके तहत सुभाषनगर, हाशिमपुरा, पीएल शर्मा रोड, असौड़ा हाउस, कॉपरेटिव चौराहा, जली कोठी आदि में जागरुकता अभियान चलाया गया।

स्ट्रीट वेंडर्स को किया जागरुक

प्रोत्साहन अभियान के तहत ही नगर निगम ने शहर के स्ट्रीट वेंडर्स को कोरोना से सुरक्षित रखने के लिए दो गज दूरी, मास्क है जरुरी कोरोना महामारी का संदेश देकर जागरुक किया। स्ट्रीट वेंडर्स से लगातार हाथ धोने, मास्क पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की भी अपील की गई।

लोगों को निगम के साथ जोड़ने और सहयोग करने को जागरुक करने के लिए प्रोत्साहन समिति शिविर आयोजित किया गया था। रोजाना शहर के कुछ वार्डो में प्रोत्साहन समिति शिविर का आयोजन कर स्वच्छता और कोरोना महामारी से बचाव के लिए लोगों को जागरुक किया जाएगा।

रवि शेखर, खाद्य एवं सफाई निरीक्षक

Posted By: Inextlive