-निगम व आवास विकास के इंजीनियरों ने किया संयुक्त निरीक्षण

-एक सप्ताह में प्रस्तुत होगी हैंडओवर के आकलन की रिपोर्ट

Meerut : शास्त्रीनगर सेक्टर 12 व 13 और माधवपुरम सेक्टर दो व चार को नगर निगम को हैंडओवर की प्रक्रिया शुरू हो गई है। शुक्रवार को आवास विकास और नगर निगम के इंजीनियरों ने संबंधित सेक्टर्स का संयुक्त निरीक्षण किया। एक सप्ताह में आंकलन रिपोर्ट के बाद हैंडओवर की प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

आंकलन रिपोर्ट मांगी

आवास विकास परिषद के सहायक अभियंता, अवर अभियंता शुक्रवार सुबह 11 बजे नगर निगम मुख्य अभियंता कार्यालय पहुंचे। चीफ इंजीनियर यशवंत कुमार ने पहले बैठक ली। सड़क, नाला नाली, पार्क, पेयजल व्यवस्था, सीवर सिस्टम समेत मूलभूत सुविधाओं का स्थलीय परीक्षण कर एक सप्ताह में आंकलन रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा। इसके बाद नगर निगम और आवास विकास परिषद के अभियंताओं के दो दल निरीक्षण पर निकले। एक दल माधवपुरम सेक्टर दो व चार और दूसरा दल शास्त्रीनगर सेक्टर 12 व 13 पहुंचा। इस दौरान क्षेत्रीय पार्षद भी मौजूद रहे।

लोग कर रहे इंतजार

लगभग 15 साल पहले आवास विकास परिषद ने शास्त्रीनगर सेक्टर 12 और सेक्टर 13 को बसाया था। माधवपुरम सेक्टर दो और चार भी 20 साल पहले बसा था। यहां रहने वाले नागरिक भी लंबे समय से सेक्टर को नगर निगम को हैंडओवर करने की मांग कर रहे हैं। शासन ने भी हैंडओवर करने के निर्देश दिए थे।

आकलन रिपोर्ट होगी तैयार

चीफ इंजीनियर ने कहा कि निर्माण विभाग, जलकल विभाग, सम्पत्ति विभाग, उद्यान, पथ प्रकाश विभाग के अधिकारी व इंजीनियर और आवास विकास परिषद के इंजीनियरों ने सड़क, पेयजल, जलनिकासी समेत मूलभूत सुविधाओं का मौका मुआयना किया है। कमियों की रिपोर्ट और आकलन रिपोर्ट एक सप्ताह में देंगे। कमियों को पूरा करने के लिए आवास विकास को लिखा जाएगा। दूसरा, नगर निगम खुद एस्टीमेट प्रस्तुत करेगा। आवास विकास परिषद से धनराशि की डिमांड की जाएगी। आवास विकास के अधिकारी जिस प्रक्रिया पर सहमत होंगे, उसी के अनुसार कार्रवाई आगे बढ़ेगी।

Posted By: Inextlive