शहर में होर्डिग्स, पोस्टर, बैनर से होगा सर्वेक्षण का प्रचार प्रसार

Meerut। स्वच्छता सर्वेक्षण-2021 में सफलता के लिए नगर निगम अब प्रचार प्रसार पर जोर देने में जुट गया है। इस संबंध में बुधवार को नगरायुक्त मनीष बंसल की अध्यक्षता में बैठक हुई। बैठक में नगरायुक्त ने नगर स्वास्थ्य अधिकारी, अधिशासी अभियंता, सहायक अभियंता, महाप्रबंधक(जल), प्रभारी विज्ञापन एवं समस्त सफाई निरीक्षकों को स्वच्छता सर्वेक्षण-2021 के लिए व्यापक प्रचार-प्रसार के आदेश दिए। इसके तहत शहर में सभी प्रमुख चौराहों और सड़कों पर होìडग लगाए जाने के साथ साथ महानगर की समुचित सफाई व्यवस्था कराए जाने के निर्देश दिए गए।

स्ट्रीट लाइट होंगी दुरुस्त

इसके साथ ही नगरायुक्त ने शहर की स्ट्रीट लाइट व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए शहर की स्ट्रीट लाइट से जुड़ी सीटी पीटी की मरम्मत, लाइट और पेयजल की व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिए। स्वच्छता सर्वेक्षण के दौरान शहर की सभी स्ट्रीट लाइट को चालू किया जाएगा।

प्रतियोगिता होगी

वहीं हर साल की तरह इस साल भी नगर निगम शहर के छात्र युवा और सभी आयु वर्ग के लोगों को स्वच्छता सर्वेक्षण के लिए जागरुक करने के लिए प्रतियोगिता कराने जा रहा है। इसके लिए नगरायुक्त ने महानगर के स्कूलों, हॉस्पिटल, होटल, मार्केट आदि का चयन कर उनमें बेस्ट सफाई व्यवस्था व स्वच्छता सर्वेक्षण-2021 के मानक के अनुरूप प्रतियोगिता के निर्देश दिए।

Posted By: Inextlive