-वीडियो कांफ्रेसिंग से चीफ सेक्रेटरी ने अफसरों की ली बैठक

-बिजली चोरी को लेकर जाहिर की नाराजगी, एमडी को दिए कार्रवाई के निर्देश

Meerut: वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए कानून एवं व्यवस्था की समीक्षा कर रही चीफ सेक्रेटरी आलोक रंजन ने शहर बड़े पैमाने पर हो रही बिजली चोरी पर चिंता जाहिर की। उन्होंने बैठक में मौजूद पीवीवीएनएल के एमडी के समक्ष नाराजगी जाहिर करते हुए बिजली चोरी पर तत्काल लगाम कसने के निर्देश दिए।

क्या था मामला

कलेक्ट्रेट स्थित सभागार में जिला कानून व्यवस्था की बैठक ले रहे चीफ सेक्रेटरी आलोक रंजन ने कहा कि जनपद में बिजली चोरी की समस्या से अभी तक निजात नहीं मिल पाया है। उन्होंने कहा कि शासन स्तर से बार-बार बिजली चोरी पर कंट्रोल करने के निर्देश दिए जा रहे हैं, बावजूद इसके स्थिति जस की तस है।

बिजली चोरों पर हो मुकदमा

बैठक में मौजूद पीवीवीएनएल एमडी विजय विश्वास पंत को निर्देशित करते हुए चीफ सेक्रेटरी ने कहा कि बिजली चोरी पर विभाग सॉफ्ट कार्नर न अपनाए।

ब्0 प्रतिशत बिजली चोरी

विभागीय सूत्रों पर गौर करें तो चौंकाने वाले परिणाम सामने आते हैं। जिले की कुल बिजली का ब्0 फीसदी हिस्सा बिजली चोरी व लाइन लॉस में जा रहा है।

पश्चिमांचल के सभी जिलों में बिजली चोरी के खिलाफ अभियान छेड़ा जाएगा। इस दौरान विभाग के लोग गांव व शहरों में जाकर बिजली चोरी के मामले पकड़ेंगे व चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

वीवी पंत, एमडी पीवीवीएनएल

Posted By: Inextlive