कताई मिल मतगणना स्थल पर सुरक्षा के सख्त इंतजाम

तीन एडिशनल एसपी समेत भारी संख्या में पुलिसकर्मी हैं तैनात

मेटल डिटेक्टर की जांच के बाद मिल पाया मतगणना स्थल पर एंट्री

Meerut । परतापुर स्थित कताई मिल में गुरुवार को एमएलसी शिक्षक एवं स्नातक चुनाव की मतगणना को लेकर सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद रही। कताई मिल पर प्रवेश करने वाले सभी प्वाइंट पर पुलिसकर्मी तैनात रहे। यातायात व्यवस्था सुचारु रुप से व्यवस्थित करने में पुलिस कर्मियों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। नोडल अधिकारी एवं एसपी ट्रैफिक जितेंद्र श्रीवास्तव सुरक्षा के लिहाज से एडिशनल एसपी, सीओ, थाना प्रभारी, दारोगा, कांस्टेबल, पीएसी, आरएएफ, फायर कर्मी समेत एलआईयू की टीम तैनात की गई है।

मेटल डिटेक्टर से जांच

कताई मिल में प्रवेश करने वाले एक-एक व्यक्ति की मेटल डिटेक्टर से जांच के बाद ही एंट्री दी जा रही थी। एलआईयू भी पूरी तरह से अलर्ट थी। कोविड-19 को देखते हुए जिन्होंने भी मास्क नहीं लगाया था उनको कताई मिल में एंट्री नहीं दी गई। ऐसे में कुछ प्रत्याशियों के एजेंट ने पुलिसकर्मियों का विरोध भी किया। डयूटी पर तैनात पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने उन्हें समझाकर शांत करा दिया और मास्क लगाने के बाद प्रवेश दिया गया। एसएसपी अजय साहनी व एसपी सिटी डा। अखिलेश नारायण सिंह और चुनाव सुरक्षा अधिकारी एसपी ट्रैफिक जितेंद्र श्रीवास्तव मतगणना स्थल पर पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्था को चेक करते रहे।

ऐसी रही तैनाती

एडिशनल एसपी - 3

सीओ - 7

थाना प्रभारी - 8

दारोगा - 30

कांस्टेबल - 300

महिला कांस्टेबल- 70

पीएसी - एक कंपनी

आरएएफ- एक कंपनी

विरोध और हंगामे के बीच काउंटिंग

एमएलसी शिक्षक एवं स्नातक की कताई मिल में काउंटिंग प्रक्रिया में देरी होने और व्यवस्थाओं से संतुष्ट न होने पर प्रत्याशियों के एजेंटों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। धांधली का आरोप लगाते हुए विरोध जताया। हालांकि बाद में डीएम के। बाला जी और एसएसपी अजय साहनी ने शांत कराया।

एजेंट्स ने लगाया आरोप

प्रत्याशियों के एजेंट्स ने आरोप लगाया मतगणना स्थल पर सीसीटीवी कैमरे नहीं लगाए गए हैं। यह भी कहा कि मत पेटियां काउंटर के ऊपर रखनी चाहिए थी, लेकिन उसे नीचे रख दिया गया है। उन्होंने एतराज जताया कि बैलट पेपर गलत ढंग से रखे गए हैं। मतगणना स्थल पर जिला निर्वाचन अधिकारी एसएसपी समेत तमाम वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे। मंडलायुक्त अनीता मेश्राम ने भी स्थल का निरीक्षण किया।

अधिकारियों ने समझाया

मतगणना का समय बताया गया था सुबह आठ बजे, लेकिन 10 बजे तक भी मतगणना नहीं शुरू हुई तो एजेंटों ने हंगामा किया, हालांकि इस चुनाव के मतगणना की पद्धति समझने के बाद एजेंट शांत हुए। मतपत्रों को व्यवस्थित रखने में समय लगा। शिक्षक सीट की गिनती एक बजे से शुरू हो सकी जबकि रात तक स्नातक की काउंटिंग शुरू नहीं हो सकी है। स्नातक सीट पर एक प्रत्याशी अर्चना शर्मा ने आरोप लगाया कि कहीं एक मतपेटी में तीन वोट कम निकली है जबकि कुछ में सौ वोट डाली गई थी, इसमें ज्यादा वोट कैसे आ गई हालांकि इस पर निष्पक्ष चुनाव कराने की बात निर्वाचन अधिकारी के। बालाजी ने कही।

सभी प्रत्याशियों के लगे कैंप

एमएलसी शिक्षक एवं स्नातक सीट के लिए मतगणना स्थल से कुछ दूरी पर प्रत्याशियों ने कैंप लगाए थे। सब अपने-अपने जीत के गुणा भाग लगा रहे थे। जैसे ही शिक्षक सीट में श्रीचंद्र शर्मा अंतिम और तीसरे राउंड की काउंटिंग में आगे निकले तो भाजपाईयों ने नारे लगाने शुरू कर दिए। भाजपाईयों में जोश भर गया। हूटिंग करनी शुरू कर दी। भाजपाईयों ने सोशल मीडिया पर जीत का मैसेज और फोटो अपलोड करने शुरू कर दिए। भाजपाईयों ने जीत का जश्न मिठाईयां बांटकर मनाया।

Posted By: Inextlive