Meerut। शहर में फायरिंग की घटनाओं ने पुलिस के दावों पर सवाल खड़े कर दिए हैं। बीते दिनों माधवपुरम में ताबड़तोड़ फायरिंग से हनक दिखाने की कोशिश हुई। तो वहीं बुधवार को लालकुर्ती पैठ इलाके में फायरिंग हुई। इसके अलावा कंकरखेड़ा थानाक्षेत्र के न्यू नंदपुरी में बाइकसवार दो बदमाश घर के बाहर खड़े युवक पर फायरिंग करके फरार हो जाते हैं। ऐसे में पुलिस के इकबाल पर सवाल उठ रहे हैं।

केस वन

खैरनगर कसाई वाली गली के रहने वाले तालिब की लालकुर्ती पैंठ बाजार में प्रेस टू एक्सप्रेस ग‌र्ल्स कलेक्शन के नाम से दुकान है। उसका छोटा भाई आवेश भी साथ बैठता है। मंगलवार को आवेश जली कोठी क्षेत्र में आइसक्रीम खा रहा था। इस दौरान उसका अनस व कुछ अन्य युवकों से विवाद हो गया था। गाली-गलौज होने पर आसपास के लोगों ने मामले को शांत करा दिया था।

दुकान में की तोड़फोड़

बुधवार को आरोपी अनस अपने कुछ साथियों के साथ उसके भाई की दुकान पर पहुंच गया और तोड़फोड़ करते हुए तालिब और अन्य पर हमला बोल दिया। दोनों पक्षों में जमकर मारपीट होने लगी। आसपास के दुकानदार दौड़े तो आरोपी ने कई राउंड हवाई फायरिंग की। इस दौरान व्यापारियों ने अनस निवासी पूर्वा फतेह नगर शेख बेगम वाली गली थाना देहली गेट और मनदीप निवासी रोहटा रोड को पकड़ लिया और जमकर पिटाई की। इसके बाद व्यापारियों ने आरोपियों को सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस के हवाले कर दिया। लालकुर्ती इंस्पेक्टर बृजेश कुमार सिंह ने बताया कि अन्य हमलावर युवकों की तलाश की जा रही है। पीडि़त की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

केस टू

हेडिंग- घर के बाहर खड़े युवक को मारी गोली

कंकरखेड़ा की न्यू नंदपुरी मकान संख्या- 9 निवासी बबली पत्नी वीरेंद्र शर्मा ने पुलिस को बताया कि सोमवार को होली के दिन बेटे गौरव शर्मा के साथ पड़ोस के युवकों के साथ विवाद हो गया था। पीडि़त के पिता का आरोप है कि बुधवार को गौरव घर के गेट पर खड़ा था। तभी संदीप व सुनील दोनों युवक बाइक से पहुंचे और गौरव पर तमंचे से फायर कर दिया। गोली लगते ही गौरव फर्श पर गिर गया। गोली की आवाज सुनकर परिजन बाहर की दौड़े। सूचना पर पहुंची पुलिस ने युवक को अस्पताल में भर्ती कराया। कंकरखेड़ा इंस्पेक्टर तपेश्वर सागर का कहना है कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपी युवकों की तलाश के लिए टीम लगा दी गई है।

केस थ्री

मेरठ कॉलेज में प्रोफेसर के हाथ में लगी गोली

बुधवार की सुबह करीब साढ़े ग्यारह बजे मेरठ कॉलेज के शताब्दी द्वार पर छात्र-छात्राएं और स्टाफ के कर्मचारी खड़े हुए थे। इस दौरान प्रोफेसर अजय चौधरी के हाथ में गोली लग गई। बताया जा रहा है कि जब प्रोफेसर कॉलेज की पìकग में अपनी कार खड़ी कर रहे थे तो कार से उतरते समय उनकी बेल्ट में लगी पिस्टल निकलकर नीचे गिर गई। पिस्टल नीचे गिरते ही उससे फायर हो गया और गोली प्रोफेसर के हाथ में जा लगी। गोली लगते ही प्रोफेसर के हाथ से खून बहने लगा। प्रोफेसर को घायल अवस्था में निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालांकि कॉलेज में हथियार लेकर आना पूरी तरह से प्रतिबंधित है, बावजूद इसके प्रोफेसर कॉलेज में पिस्टल लेकर किसकी इजाजत से आए। लालकुर्ती इंस्पेक्टर बृजेश कुमार सिंह का कहना है कि पूरे मामले की जांच-पड़ताल की जा रही है, जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

जांच के दिए आदेश

एसपी सिटी विनीत भटनागर ने बताया कि ने बताया कि लालकुर्ती में फायरिंग के मामले में दो आरोपी पकड़े गए हैं.लालकुर्ती पुलिस को सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं कंकरखेड़ा प्रकरण में भी थाना पुलिस जल्द से जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी के निर्देश जारी कर दिए गए हैं। मेरठ कॉलेज में प्रोफेसर के गोली लगने से घायल होने पर पिस्टल जब्त कर ली गई है। मामले में जांच कर कार्रवाई के निर्देश पुलिस को दिए गए हैं।

Posted By: Inextlive