तीन साल पहले शादीशुदा महिला से किया था प्रेम विवाह

पुलिस ने अपनी ओर से आत्महत्या का केस दर्ज कर खानापूर्ति की

Meerut। शहर की पुलिस को गोली मिला एक शव मिलता है, पास ही तमंचा भी पड़ा मिला, तो पुलिस ने आनन-फानन में मामले को स्यूसाइड घोषित कर दिया। जबकि मौके से कुछ जिंदा कारतूस भी मिले हैं, और आत्महत्या के लिए कोई घर से दूर हाईवे पर क्यों आएगा, जैसे कई सवाल अभी भी बाकी हैं।

कर दी खानापूर्ति

मामला दौराला थाना एरिया के वलीदपुर गांव के सामने का है। हाईवे किनारे एक युवक का गोली लगा शव बरामद हुआ। गोली सीने पर लगी हुई थी। बराबर में तमंचा था। घटनास्थल पर खड़े ऑटो के गल्ले में चार ¨जदा कारतूस भी बरामद हुए हैं। मृतक का कोई परिजन सामने न आने के कारण पुलिस ने अपनी ओर से ही आत्महत्या का केस दर्ज कर खानापूर्ति कर दी है।

हुआ था प्रेम-प्रसंग

शव की पहचान वलीदपुर निवासी राजकुमार पुत्र सामे के रूप में हुई है। राजकुमार ने तीन साल पहले अपने ही गांव की शादीशुदा महिला से भागकर लव मैरिज की थी। उनके एक बच्ची भी है। बाद में तीनों दौराला में किराए के मकान में रहने लगे थे। राजकुमार दौराला-सकौती हाईवे पर ऑटो चलाता था।

गया था होली खेलने

पुलिस के अनुसार, सोमवार को राजकुमार अपने गांव होली खेलने गया था। देर शाम सूचना मिली कि वलीदपुर गांव के बाहर एक युवक का गोली लगा शव पड़ा है। पुलिस मौके पर पहुंची। मृतक के सीने में गोली लगी थी। पास ही तमंचा पड़ा था। टेंपो के गल्ले में चार ¨जदा कारतूस व मोबाइल बरामद हुआ। ग्रामीणों ने शिनाख्त की तो पुलिस ने मृतक के परिजनों को सूचना दी, लेकिन कोई भी सामने नहीं आया। मृतक की पत्नी भी पुलिस को घर पर नहीं मिली। दारोगा राजकुमार ने अपनी ओर से राजकुमार की आत्महत्या का केस दर्ज कराया है। इंस्पेक्टर किरन पाल सिंह का कहना है कि युवक ने आत्महत्या की है, जिसका पुलिस ने अपनी ओर से केस दर्ज किया है।

रह गए सवाल

हाईवे पर जब कोई चश्मदीद नहीं है तो पुलिस कैसे मान सकती है कि हत्या नहीं आत्महत्या है।

बरामद तमंचा और कारतूसों को फोरेंसिक लैब भेजना चाहिए, ताकि ¨फगर ¨प्रट से स्पष्ट हो सके, ऐसा नहीं किया गया?

होली गांव में खेल रहा था तो हाईवे पर आटो में जाकर आत्महत्या क्यों की?

राजकुमार के परिजनों और पत्नी से पूछताछ और तहरीर क्यों नहीं ली गई?

Posted By: Inextlive