एग्जाम को लेकर आज आ सकता है शासन से निर्देश

एग्जाम कराने के लिए सीसीएस यूनिवर्सिटी ने पूरी की तैयारी

Meerut। सीसीएस यूनिवर्सिटी की ओर से 23 जुलाई तक फाइनल ईयर की परीक्षाओं को लेकर एग्जाम की पूरी कार्ययोजना तैयार करके शासन को भेजी गई थी। इसके तहत 13 अगस्त से एग्जाम कराने का प्रस्ताव भेजा गया है। अब यूनिवíसटी प्रशासन के अनुसार शासन से इस संबंध में कुछ निर्देश आ सकते हैं। अगर आज यानि रविवार को इस संबंध में कोई फैसला आता है तो 28 जुलाई को यूनिवíसटी स्तर पर बैठक होगी। साथ ही एग्जाम की डेट जारी कर दी जाएगी।

एग्जाम की तैयारी पूरी

इस बाबत सीसीएस यूनिवर्सिटी ने अगस्त में एग्जाम कराने की अपनी तैयारियां लगभग पूरी कर ली हैं। जैसे ही शासन से निर्देश आएगा। एग्जाम का नोटिस जारी कर दिया जाएगा फिलहाल आज के निर्देश का इंतजार है।

28 को होगी मीटिंग

सीसीएसयू की प्रोवीसी प्रो। वाई विमला के अनुसार आज यानि 26 जुलाई को शासन की ओर से एग्जाम को लेकर आखिरी फैसले पर मुहर लगाई जाएगी, इसको लेकर यूनिवíसटी को भी इंतजार है, यूनिवíसटी के भेजे गए प्रस्ताव के अनुसार दो घंटे का एग्जाम कराने का टाइम दिया गया है इसके अलावा सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर भी पूरी कार्ययोजना का ब्योरा बनाकर शासन को सौंपा गया है, एग्जाम का टाइम टेबल भी दिया गया है जिसमें 13 अगस्त से एग्जाम कराने का प्रस्ताव भेजा गया है। अब आज का फैसला आते ही 28 को यूनिवíसटी में इस संबंध में बैठक की जाएगी।

बैठक में बनेगी रणनीति

बैठक में बताया जाएगा कि शासन का क्या फैसला है कैसे एग्जाम कराने हैं, कब करवाने है इसको लेकर शासन के निर्देशों के आधार पर यूनिवíसटी स्तर पर तैयारियां की जाएगी, इस बार केवल फाइनल इयर के ही एग्जाम होने है जिसका फैसला होगा।

मेडिकल काउंसिल को कल भेजा जाएगा लेटर

दो साल पहले एमबीबीएस कॉपी घोटाले के मामले में सीसीएसयू के चार लोगो को सस्पेंड करने व दोनो स्टूडेंट का रिजल्ट रद करने के बाद अब सीसीएसयू में इस मामले में आगे की कार्रवाई की है। गौरतलब है कि इस मामले में 2018 में व 2019 में लगातार एसआईटी की टीम मेरठ यूनिवíसटी में जांच के लिए पहुंची थी जिसमें हर तरह का रिकॉर्ड चेक किया गया था, इसके साथ ही मामले में रेड बुक, व अन्य कुछ रिकॉर्ड जांच की मंशा से टीम अपने साथ ले गई थी, इसके बाद जांच में पहले कुछ कर्मचारियों को गिरफ्तार किया गया था, इसके साथ ही अभी दो स्टूडेंट के दो नाम सामने आए थे इनमें एक आयुष व दूसरा स्वर्णजीत दोनों ही सेकेंड इयर के स्टूडेंट थे वो यूएफएम के मामले में कापी बदलते पकड़े गए थे, हालांकि इनका नाम पहले सामने नहीं आ पाया था इसको लेकर यूनिवíसटी में थर्ड व फोर्थ इयर के फार्म तक भरवा दिए गए थे रिजल्ट भी जारी कर दिया गया था जिसमें ये पास हो गए थे, लेकिन अब इनका नाम सामने आने पर यूनिवíसटी की ओर से दोनों स्टूडेंट को परीक्षा समिति ने शुक्रवार को रिजल्ट को शुक्रवार को निरस्त कर दिया था।

सीसीएसयू ने लिखा लेटर

अब शनिवार को यूनिवíसटी ने इस संबंध में मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया को लेटर लिखा जो सोमवार तक भेजा जाएगा। इसमें इन दोनों की आगे की परीक्षाओं को भी रद करने के लिए कहा गया है। परीक्षा नियंत्रक अश्वनी कुमार ने बताया कि दोनों स्टूडेट के संबंधित कॉलेजों से भी जवाबदेही मांगी है आखिर उन्होनें कैसे इन दोनों को अगले सेशन के लिए फार्म भरवाए हैं यूनिवर्सिटी को यूएफएम की सूचना क्यो नहीं दी। इसके साथ ही दोनो छात्रों के संबंध में एक विज्ञापन भी दिया जाएगा।

Posted By: Inextlive