बाजारों में सज गई दीपावली गिफ्ट की दुकान

दुकानों पर सजे हुए हैं एक से एक आकर्षक उपहार

Meerut। दीपावली अपनों को गिफ्ट देकर खुशी बांटने का त्योहार होता है ऐसे में दीपावली आते ही शहर के बाजारों में साज सज्जा के साथ गिफ्टों की दुकानें सजना शुरु हो गई हैं। बाजार में लोगों के बजट के अनुसार सभी प्रकार के सस्ते-मंहगे और घर की सजावट के अनुसार गिफ्ट उपलब्ध हैं। दीपावली पर खासतौर पर इस बार मिटटी से बने शोपीस आइटम और आर्टिफिशयल फूल सबसे अधिक चलन में हैं जिनकी बाजारों में जमकर खरीददारी की जा रही है।

मिट्टी के शोपीस

दीपावली पर हर साल मिटटी के शोपीस, कार्नर पीस, हैंगिंग आइटम, वाटर पोट, मूर्तियां और बर्तनों का ट्रेंड बढ़ता जा रहा है। ग्राहकों की पसंद को देखते हुए बाजार में भी इस बार मिट्टी के गिफ्ट आइटम की भरमार है। इन आइटम के लिए लोगों को मार्केट के गिफ्ट शॉप के साथ ही लोकल रोड साइड दुकानों पर बेहतरीन और सस्ते ऑप्शन मिल सकते हैं।

बदला चांदी के सिक्कों का ट्रेंड

गिफ्ट आइटम में हर साल प्रचलित गिलास, बॉउल सेट, चाकलेट, ड्राई फ्रूट आइटम के साथ साथ इस बार गिफ्ट में देने के लिए चांदी के सिक्कों का नया ट्रेंड मार्केट में आया है। इन सिक्कों पर इस बार लक्ष्मी गणेश के अलावा ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ, किंग जार्ज, ट्री, लाफिंग बुद्धा आदि के चित्रों को उभारा गया है। गोल्ड लुक में ये सिक्के गोल के बजाए चौकोर शेप में उपलब्ध हैं।

लाइट आइटम की भरमार

गिफ्ट आइटम के लिए दीपावली पर हर साल की तरह इस बार भी लाइट शोपीस गिफ्ट आइटम की भरमार है। खासतौर पर लाइट एंड साउंड गिफ्ट आइटम बाजारों में सजे हुए हैं। इनके साथ ही हैंगिंग लाइट शोपीस सबसे अधिक डिमांड है। गिफ्ट देने वाले बंसल गिफ्ट सेंटर वाले अमित बंसल ने बताया कि लाइट हैंगिंग आइटम की सबसे अधिक मांग है। कागज और प्लास्टिक के कैंडल आइटम हर साल सबसे अधिक बिकते हैं और दीपावली पर गिफ्ट में देना शुभ माना जाता है। सदर ब्राइटस रेडियम के संचालक विनेश तोमर का कहना है कि दीपावली पर चांदी के सिक्के गिफ्ट में सबसे अधिक दिए जाते हैं, यह बजट में होता है और शुभ भी माना जाता है, इस बार लक्ष्मी गणेश के डिजाइन सिक्कों के साथ कई नए डिजाइन के सिक्के उपलब्ध है।

Posted By: Inextlive