एमडीए वीसी ने ग्राहकों के लिए जारी की एडवाइजरी

Meerut। एमडीए वीसी साहब सिंह ने शनिवार को जनसामान्य के लिए एडवाइजरी जारी की है। वीसी ने कहा कि मकान या फ्लैट खरीदने से पहले ग्राहक कॉलोनाइजर से कम्प्लीशन सर्टिफिकेट अवश्य मांग लें। इससे न सिर्फ ठगी की संभावनाएं समाप्त हो जाएंगी बल्कि ग्राहक जीवन भर बिना टेंशन के आशियाने में रह सकते हैं।

कम्प्लीशन से पहले पजेशन नहीं

एमडीए सभागार में शनिवार को मानचित्र समाधान दिवस के दौरान एमडीए उपाध्यक्ष ने पजेशन के संबंध में आ रही शिकायतों की सुनवाई की। कई नागरिकों की शिकायत थी कि उन्होंने कॉलोनाइजर से प्रॉपर्टी परचेज की और कॉलोनाइजर ने आधा-अधूरा बनाकर मकान थमा दिया। हद तो तब हो गई, जब कॉलोनी में इंटरनल डेवलेपमेंट के नाम पर क्षतिग्रस्त सड़कें हैं। एमडीए वीसी ने अधिकारियों को शिकायतों के तत्काल निस्तारण के निर्देश दिए साथ ही कड़े प्रावधान लागू कर आधी-अधूरी कॉलोनियों के निर्माण पर रोक लगाने के लिए कहा। एमडीए वीसी ने इस दौरान एक एडवाइजरी जारी करते हुए शहरवासियों से अपील की कि वे किसी भी प्रॉपर्टी की खरीद-फरोख्त से पहले दस्तावेजों की पड़ताल कर लें।

सीटीपी ने किया ज्वाइन

गाजियाबाद के चीफ टाउन प्लानर (सीटीपी) इश्तियाक अहमद को मेरठ विकास प्राधिकरण का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। शनिवार को मानचित्र दिवस के दौरान प्रभारी सीटीपी ने नियोजन विभाग से संबंधित समस्याओं का समाधान किया।

Posted By: Inextlive