Meerut। हाथरस में 19 वर्षीय मासूम बच्ची के साथ हुए गैंगरेप और हत्याकांड के विरोध में शहर में जगह जगह लोगों का आक्रोश देखने को मिला। शहर के कई संगठनों ने मार्च निकालकर और मोमबत्ती जलाकर मासूम को श्रृद्धांजलि दी।

बच्चा पार्क पर प्रदर्शन

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया वाहिनी ने हाथरस में 19 वर्षीय मासूम बच्ची के साथ हुए गैंगरेप और हत्याकांड के विरोध में बच्चा पार्क पर धरना प्रदर्शन किया और मासूम बच्चों को श्रद्धांजलि दी। इस दौरान उप्र कानून व्यवस्थाओं के विरोध में जमकर नारेबाजी करते हुए जीतू नागपाल ने कहा कि इस सरकार में महिलाएं और बेटियां कितनी सुरक्षित इसका अंदाजा हाथरस कांड से लगाया जा सकता है। 8 दिन बीत जाने के बाद पुलिस ने गैंगरेप की धाराओं की वृद्धि हाथरस रेप कांड में नही की है। अपराधियों का राज हो चुका है और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी इस सरकार का विरोध करती है। अपराधियों को फांसी की मांग करती है और पीडि़ता के परिवार को 10 लाख रुपए मुआवजे की मांग करती है। इस दौरान जीतू नागपाल, शैंकी वर्मा, अज्जु पंडित,ऋषि पाल सैनी ,दीपक कुमार, मनोज भाटी, जितेंद्र चौधरी,सुरेश पंडित, इमरान आदि मौजूद रहे।

इंसाफ की मांग

जिला कांग्रेस कमेटी अनुसूचित जाति विभाग द्वारा हाथरस की की बेटी के साथ दबंगों द्वारा अमानवीय घटना और पीडि़ता की मृत्यु के विरुद्ध पीडि़ता के परिवार को इंसाफ दिलाने के लिए जस्टिस मार्च का आयोजन किया गया। इंदिरा चौक पर मूíत से बच्चा पार्क जस्टिस मार्च निकाल कर विरोध जताया गया। प्रदेश सचिव अरुण कुमार एडवोकेट ने कहा जब से राज्य व देश में भाजपा की सरकार बनी है तब से आरएसएस की विचारधारा वाले लोग दलितों पर निरंतर अत्याचार कर रहे हैं इस देश में ना तो महिलाएं सुरक्षित हैं ना ही मुस्लिम सुरक्षित हैं और ना ही दलित सुरक्षित हैं। महानगर अध्यक्ष शाहिद अंसारी ने कहा बलात्कार की घटनाएं निरंतर बढ़ रही है दलितों की आए दिन हत्याएं की जा रही है।

श्रद्धांजलि अर्पित की

कांग्रेस मानवाधिकार विभाग ने पूर्वी कचहरी स्थित बाबा साहेब डॉ भीमराव अम्बेडकर की मूíत पर कैंडल जलाकर पीडि़ता को श्रद्धांजलि अर्पित की। जिलाध्यक्ष अवनीश काजला ने घटना पर दुख व्यक्त करते हुए आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। उधर राष्ट्रीय वाल्मीकि क्रान्तिकारी मोर्चा ने बुधवार को बच्चा पार्क चौराहे पर कैंडल जलाकर गैंगरेप पीडि़ता को श्रद्धांजलि अर्पित की तथा गुनाहगारों को फांसी की सजा देने की मांग की।

Posted By: Inextlive